1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar panchayat election latest news newly elected mukhiya parmanand tudu murdered by slitting his throat rjs

Bihar News नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की गला रेतकर हत्या,जानिए क्यों माओवादियों ने दिया इस घटना को अंजाम

बिहार के मुंगेर जिला के धरहरा प्रखंड के अजिमगंज पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की माओवादियों ने गुरुवार की रात गला रेत कर हत्या कर दी.

By RajeshKumar Ojha
Updated Date
नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की फाइल फोटो
नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की फाइल फोटो
प्रभात खबर

राणा गौरीशंकर

मुंगेर. नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के अजिमगंज पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की माओवादियों ने गुरुवार की रात गला रेत कर हत्या कर दी. बताया जाता है की दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों के मारक दस्ते ने मुखिया परमानंद टुडू के मथुरा गांव स्थित पैतृक घर पर धावा बोल दिया. इसके बाद उन लोगों ने धारदार हथियार से उनकी गला रेत कर हत्या कर दी.

घटना को अंजाम देने के बाद माओवादी पहाड़ी जंगल की ओर चले गए. बताते चलें कि मुखिया चुनाव के पूर्व ही अजिमगंज पंचायत में नक्सलियों ने पर्चा छोड़ कर एक महिला मुखिया प्रत्याशी के पक्ष में सभी को समर्थन देने का फरमान जारी कर दिया था. साथ ही नाफरमानी कर मुखिया पद हेतु नामंकन दर्ज करवाने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की भी धमकी दी थी.

बताया जाता है कि धमकी की उपेक्षा कर कई लोगों ने मुखिया पद हेतु नामांकन दर्ज करवाया था. जिसमें मृतक मुखिया परमानंद टुडू को चुनाव में जीत मिली थी. 31 दिसंबर को शपथग्रहण से पूर्व ही नक्सलियों ने मुखिया को मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद क्षेत्र में दहशत है. कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नही है. इस सम्बंध में लड़ैयाटांड़ थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना मिली है पुलिस मथुरा गांव जा रही है.

कहते हैं अधिकारी

मुंगेर सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नंदजी प्रसाद ने नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि नक्सली हत्या से इंकार नही किया जा सकता है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें