1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. mukhyamantri nal jal yojna water tank collapses during trial before inauguration one person killed and three injured rohtas news upl

नल जल योजना का पानी टंकी ट्रायल में ही धराशायी, चपेट में आने से एक की मौत, तीन घायल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नोखा थाना क्षेत्र की घुसियां पंचायत के रामनगर गांव में हुई घटना
नोखा थाना क्षेत्र की घुसियां पंचायत के रामनगर गांव में हुई घटना
Prabhat khabar

Bihar News: मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत रोहतास जिले के नोखा थाना क्षेत्र की घुसियां पंचायत के रामनगर गांव में निर्मित पानी की टंकी शुक्रवार की दोपहर ट्रायल में ही धराशायी हो गयी. टंकी के मलबे से दब कर एक वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि तीन युवक जख्मी हो गये.

घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया गया. घटनास्थल पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और तत्काल मृतक के परिजन को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 20 हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करायी गयी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब 12 बजे रामनगर गांव में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत निर्मित पानी टंकी में पानी भर उसका ट्रायल किया जा रहा था. तभी पानी के वजन से नवनिर्मित टंकी धराशायी हो गयी. टंकी की चपेट में आने से गांव निवासी 62 वर्षीय कड़ेलाल चौधरी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि पानी भरने का ट्रायल देख रहे गांव के ही बबन चौधरी के 22 वर्षीय बेटे दीपाली कुमार, अंबिका चौधरी के 14 वर्षीय बेटे मनीष कुमार उर्फ मिस्टर और मृतक कड़ेलाल चौधरी के 18 वर्षीय बेटे नीतीश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

घायलों में दीपाली कुमार गांव की वार्ड सदस्य शारदा देवी का बेटा बताया जाता है. तीनों घायलों का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में चल रहा है. थानाध्यक्ष कृपाल जी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया गया है. घायलों का इलाज कराया जा रहा है. वहीं, बीडीओ रामजी पासवान ने बताया कि मृतक के परिजनों को सरकारी नियमानुसार मुआवजा दिलाया जायेगा.

वर्तमान में कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 20 हजार रुपये परिजनों को दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि घटना और योजना की गुणवत्ता की जांच करा कर दोषी संवेदक व इंजीनियर के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी संजय जायसवाल, अंचलाधिकारी किशोर पासवान, इंस्पेक्टर उदय बहादुर आदि मौजूद थे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें