25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अग्निकांड में जल गया मड़वा व पंडाल, मंदिर में बीटिया की मांग भराई की रश्म हुई पूरी

उत्तरी मधुबनी पंचायत के वार्ड 15 खरवट नुनिया टोली में शुक्रवार को अग्नि तांडव में लगन महतो की जमा-पूंजी के साथ उसका अरमान भी जलकर राख हो गया.

संग्रामपुर.उत्तरी मधुबनी पंचायत के वार्ड 15 खरवट नुनिया टोली में शुक्रवार को अग्नि तांडव में लगन महतो की जमा-पूंजी के साथ उसका अरमान भी जलकर राख हो गया. शाम में उसके दरवाजे पर बरात आने वाली थी. बीटियां की शादी के तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी. दरवाजे पर बरातियों के स्वागत के लिए पंडाल लगा था. आंगन में मड़वा सजधर कर तैयार था. मांगलिक गीत हो रही थी, तभी अचानक एक चिंगारी उठी, देखते ही देखते नुनिया टोली को आग में अपने आगोश में ले लिया. जहां मांगलिक गीत हो रहे थे, वहां चीख-पुकार मच गयी. नुनिया टोली में अफरा-तफरी मच गयी. लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे. कुछ ही देर में नुनिया टोली राख की ढेड़ में तब्दील हो गया. अग्निकांड के बाद लगन महतो के घर बरात लेकर आने वाले लड़का पक्ष के लोग असहज महसूस करने लगे. उन्होंने बरात लाने से इंकार कर दिया. एक तो घर के साथ जमा-पुंजी की जाने का गम तो दुसरी तरफ बेटी के हाथ पीले नहीं होने का सदमा लगन महतो के चेहरे पर साफ दिख रहा था. इसी बीच पंचायत के मुखिया रवि सिंह ने पहुंच कर उन्हें ढांढस बंधाया, उसके बाद लड़का पक्ष वालों से बात की. उन्हें समझाया,कहा कि आपलोग बरात लेकर आये, यहां बरातियों का स्वागत की तैयारी हमलोग अलग कर रहे है. काफी समझाने के बाद लड़ा पक्ष वाले बरात लेकर नुनिया टोली पहुंचे. मधुबनी मंदिर में लगन महतो की बेटी शादी की सारी रश्म पूरी हुई. बरातियों को भोजन पानी कराया गया. रिति रिवाज के अनुसार, शनिवार सुबह लड़की की विदाई हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें