1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. nepal groom had to return without getting married in bihar know why this happened in news

नेपाल से बिहार आई थी बारात, बिना शादी किए ही लौटना पड़ा दूल्हे को वापस, जानें क्यों हुआ ऐसा

मधुबनी में जय माल के समय शराब के नशे में दूल्हे को स्टेज पर देख कर दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई लेकिन दूल्हे को खाली हाथ ही वापस जाना पड़ा. इस घटना के बाद क्षेत्र में लड़की की खूब वाहवाही हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिना शादी किए ही लौटना पड़ा दूल्हे को वापस
बिना शादी किए ही लौटना पड़ा दूल्हे को वापस
फाइल

मधुबनी जिले के बासोपट्टी में नेपाल से एक बारात आई थी. लेकिन बारात को बिना दुल्हन के खाली हाथ ही लौटना पड़ा. दरअसल बारात दरवाजे पर आ चुकी थी जहां द्वार पूजा भी हुई, लेकिन उसके बाद जय माल के समय शराब के नशे में दूल्हे को स्टेज पर देख कर दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. लड़की की शादी से मना करने के बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हुई. इस मारपीट के दौरान दोनों पक्षों के तकरीबन आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए.

2 मई को आई थी बारात 

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार बासोपट्टी प्रखंड के कटैया मुसहरी में नेपाल के भराड़िया गांव से 2 मई को शादी के लिए बारात आई थी. बारातियों के पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया उसके बाद दरवाजे पर बारात लगी जिसके बाद जय माल की रस्म होने लगी. दुल्हन ने जब लड़के को शराब के नशे में धुत देखा तो स्टेज पर ही शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद काफी हंगामा हुआ और दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई. इससे समारोह में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

शराब के नशे में था दूल्हा 

दूल्हे को बिना शादी किए ही खाली हाथ बारात वापस लेकर जाना पड़ा. ग्रामीणों ने बताया कि दूल्हा और दूल्हा के पिता समेत सभी बाराती शराब के नशे में चूर थे. यह देख लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया तो हंगामा शुरू हो गया और कुछ देर बाद जमकर मारपीट हो गई. नेपाल के धनुषा जिले के भड़रिया गांव के दूल्हा राजू सादा की शादी कटैया मुसहरी निवासी बुझाउन सादा की लड़की से तय हुई थी.

दुल्हन के हौसले की हो रहा सराहना

स्थानीय लोग दुल्हन के हौसले की खूब सराहना कर रहे हैं. गांव की मुखिया रिंकू देवी का कहना है कि दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी करने से इनकार कर लोगों के लिए एक मिसाल कायम की है. उसने अपने जीवन को बर्बाद होने से बचा लिया. लड़की की हिम्मत की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें