1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. coronavirus in bihar havoc of corona in madhubani many health workers including acmo positive asj

Coronavirus in Bihar : मधुबनी में टूटा कोरोना का कहर, एसीएमओ सहित कई स्वास्थ्य कर्मी हुए पॉजिटिव, 25 तक ट्रूनेट से जांच भी बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जांच करते स्वास्थ्य कर्मी
जांच करते स्वास्थ्य कर्मी
प्रभात खबर

मधुबनी. जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे रोकने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. लेकिन संक्रमितों के रफ्तार पर रोक नहीं आ रहा है. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष संक्रमित की संख्या में काफी तेजी से इजाफा देखा जा रहा है.

शुक्रवार को जिले में कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1093 पहुंच गया. वहीं एसीएमओ सहित कई चिकित्सा कर्मी संक्रमित हो गए है. चार लैब टेक्नीशियन के संक्रमित होने के कारण ट्रुनेट लैब को 25 अप्रैल तक जांच बंद कर दी गयी है.

इस आशय की जानकारी देते हुए आइडीएसपी के इपीडिमियो लाजिस्ट अनिल चक्रवर्ती ने बताया कि टीका लेने के बाद भी गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा. लोगों को कोरोना से बचाव के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता और शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ बार-बार हाथ धोने की आदत डालना होगा.

जिले में बढ़ रहा है माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जिले में संक्रमित के आंकड़ा के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ता जा रहा है. जिले के रहिका प्रखंड में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 258, माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या 38, मधेपुर प्रखंड में संक्रमित की संख्या 125 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 16, बेनीपट्टी प्रखंड में संक्रमित की संख्या 119 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 37 बनायी गयी है.

राजनगर प्रखंड में संक्रमित की संख्या 94 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 21, झंझारपुर प्रखंड में संक्रमित की संख्या 88 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 16, खजौली प्रखंड में संक्रमित की संख्या 75 माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या है 14, बिस्फी प्रखंड में संक्रमित की संख्या 55 माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या 20 बनायी गयी है.

फुलपरास प्रखंड में संक्रमित की संख्या 46 माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या है 4, पंडौल प्रखंड में संक्रमित की संख्या 39 माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या पांच, लखनौर प्रखंड में संक्रमित ओं की संख्या 37 एक्टिव माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या पांच, घोघरडीहा में प्रखंड में संक्रमित की संख्या 30 माइक्रो कंटेंट की संख्या आठ बनायी गयी है.

मधवापुर में संक्रमित ओं की संख्या 24 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 4, कलुआही में संक्रमित ओं की संख्या का 21 कंटेनमेंट जोन की संख्या 2, अंधराठाढ़ी में संक्रमित की संख्या 17 एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 3, लौकही में संक्रमित ओं की संख्या 16 एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 10 बनायी गयी है.

बाबूबरही में संक्रमित की संख्या 9 एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 4, हरलाखी में संक्रमित ओं की संख्या 8 कंटेंटमेंट जोन की संख्या 8, लदनिया में कुल संक्रमित की संख्या 8 एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 1, लौकहा खुटौना में संक्रमित ओं की संख्या आठ माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या दो, जयनगर में संक्रमितों की संख्या सात माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या दो, बासोपट्टी में संक्रमितों की संख्या चार माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या एक बनायी गयी है.

सीएस डा. सुनिल कुमार झा ने कहा कि जिले के ट्रूनेट लैब को 25 अप्रैल तक बंद किया गया है. इसे शुरू करने के लिए 5 नये एलटी को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है. जिले में स्टेशन सहित सात स्थानों पर जांच किया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें