30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्य बाजार में हुए जलजमाव को नप ने टैंकर से निकाला

मुख्य बाजार में हुए जलजमाव को नप ने टैंकर से निकाला

मंगल और बुधवार को हुई बारिश के बाद हो गया था भारी जलजमाव

प्रभात खबर में प्रमुखता से छपते ही नप ने ली सुध और किया जलनिकासी

प्रतिनिधि, उदाकिशुनगंज

बीते मंगलवार और बुधवार को हुई बारिश के बाद मुख्य बाजार में जलजमाव की समस्या बन गई थी. प्रभात खबर में जलजमाव की खबर प्रमुखता से छपते ही नप ने सुधि ली और जलनिकासी किया. सड़क पर जमे पानी को हटाने के बाद अब आमजनों समेत दुकानदारों को राहत मिली है. ज्ञात हो कि बारिश और जलनिकासी की समस्या के कारण मुख्य बाजार में जलजमाव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है. ऐसे क्षेत्र से जलनिकासी के लिए नगर परिषद को एक मात्र एक टैंकर लगाकर जलनिकासी करना पड़ रहा है. बारिश से पहले नाला निर्माण कार्य और जलनिकासी की स्थायी व्यवस्था नहीं किए जाने से लोग परेशान हैं.

स्थायी समाधान की है जरूरत

बारिश के कारण जमाव होने वाले गंदे पानी के कारण सड़कों पर वाहनों के तेज रफ्तार से चलने के बाद आमजनों के शरीर पर गंदे पानी छींटा पड़ जाता है, जिससे आमजनों के कपड़े गंदे पानी से गीले हो जाते हैं. वहीं दुकानों में भी छींटा पड़ने से सामग्री खराब हो जाती है. लंबे समय तक जलजमाव रहने से कई तरह की बीमारियां भी फैलने लगती है. मच्छड़ व कीड़े भी पनप कर लोगों की परेशानी का सबब बन जाता है. दुकानदार भोला साह, साकिर हसन, चंदन कुमार, जब्बार, अयुब अली, सज्जाद, कुंदन दास, प्रणव कुमार, प्रह्लाद कुमार, संतोष कुमार, अशोक साह, शंकर साह आदि ने बताया कि मुख्य बाजार से जलजमाव की समस्या का स्थायी निदान सड़क के दोनों बगल पक्की नाले के निर्माण होने के बाद ही संभव है. नहीं तो हल्की बारिश होने के बाद सड़क पर जलजमाव की समस्या हमेशा बनी रहेगी. जब तक नगर परिषद ठोस कदम नहीं उठायेगा, तब तक जलजमाव की समस्या बनी रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें