1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. kids in the name of exorcism to be a child the accused used to misdeed by giving prasad ksl

Kids: बच्चा होने के लिए झाड़-फूंक के नाम पर नशीला 'प्रसाद' देकर करता था दुष्कर्म, आरोपी बाबा गिरफ्तार

संतान दंपती को झाड़-फूंक के नाम पर नशीला 'प्रसाद' देकर दुष्कर्म करने के आरोपी चिलकेश्वर स्थान के चिल्का बाबा को मधेपुरा के आलमनगर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kids: प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक व थानाध्यक्ष.
Kids: प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक व थानाध्यक्ष.
प्रभात खबर

Kids: बच्चा पैदा होने के लिए नि:संतान दंपती को झाड़-फूंक के नाम पर नशीला 'प्रसाद' देकर दुष्कर्म करने के आरोपी चिलकेश्वर स्थान के चिल्का बाबा को मधेपुरा के आलमनगर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पांच मई को आलमनगर थाना क्षेत्र के भागीपुर गांव में चिलकेश्वर स्थान के कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा पर पूर्णिया जिले के रुपौली थाना अंतर्गत रामपुर परिहार ध्रुव दास टोला मैनी निवासी एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. मामले में महिला के पति ने आलमनगर थाने में आवेदन दिया था.

आरोपी बाबा पर महिला ने लगाया है दुष्कर्म करने का आरोप

आवेदन में महिला के पति ने आरोप लगाया है कि आलमनगर थाना अंतर्गत भागीपुर गांव में चिल्का बाबा के नाम से झाड़-फूंक के द्वारा बच्चा पैदा करने का दावा करनेवाले आलमनगर थाना अंतर्गत भागीपुर वार्ड तीन निवासी अतरख पासवान के पुत्र कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा के द्वारा संतान प्राप्ति की बात कह कर झाड़-फूंक के नाम पर आठ महीने से उनकी पत्नी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. उनके द्वारा जब इसका विरोध किया गया, तो कैलाश पासवान द्वारा धमकी दी गयी और वह वहां से फरार हो गया.

विशेष छापेमारी दल गठित कर बलात्कारी बाबा को किया गया गिरफ्तार

आरक्षी अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत मिलने के बाद कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष उदय कुमार द्वारा विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया और बलात्कार के आरोपित कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा को गिरफ्तार किया गया.

भोली-भाली ग्रामीण महिलाओं को बनाता था अपना शिकार

एसपी के मुताबिक, कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि यह पूर्व में भी आपराधिक पृष्ठभूमि का रहा है. यह चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है. आरोपी बाबा के और अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है. अनुसंधान के क्रम में पता चला है कि यह भोली-भाली ग्रामीण महिलाओं, जिन्हें संतान नहीं होता है, संतान उत्पत्ति का लोभ देकर शिकार बना कर अपनी कुटिया पर बुलाता था.

'प्रसाद' देकर पति-पत्नी को बेहोश कर घिनौनी हरकत करता था

कुटिया पर आने पर झाड़-फूंक के नाम पर कुछ 'प्रसाद' के नाम पर खाने को देता था. यह 'प्रसाद' पति-पत्नी दोनों को दिया जाता था. उन्होंने कहा कि 'प्रसाद' के नाम पर दिये गये खाद्य पदार्थ में कैलाश पसवान उर्फ चिल्का बाबा के द्वारा बेहोश करने का कोई पदार्थ मिला देता होगा. इसकी जांच की जा रही है. खाद्य पदार्थ खिलाने के बाद पति-पत्नी बेहोश हो जाते थे और उसका फायदा उठा कर कैलाश पासवान द्वारा घिनौनी हरकत किया जाता था.

संतान प्राप्ति के नाम पर महिलाओं को किया जा रहा था गुमराह

एसपी ने कहा कि बाबा की गिरफ्तारी के क्रम में उनके ठिकाने पर छापेमारी की गयी, जिसमें फोटोग्राफ्स और कागजात समेत कई सामान बरामद किये गये हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस अनुसंधान में पता चला है कि यह कैलाश पासवान उर्फ चिल्का बाबा ढोंगी है और भोली-भाली ग्रामीण महिलाओं को संतान प्राप्ति के नाम पर गुमराह करता था. महिला द्वारा सिर्फ कैलाश पासवान पर आरोप लगाया गया है, लेकिन इस मामले में और भी कोई लोग शामिल हैं या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. प्रेसवार्ता के दौरान आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें