33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रेंचाइजी कर्मियों की हड़ताल समाप्त

मधेपुरा : बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के द्वारा आहूत हड़ताल व तालाबंदी का दूसरा दिन भी जारी रहा. इस क्रम में गुरुवार को विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के सदस्यों ने विद्युत कार्यालय में तालाबंदी किया. मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष ज्योतिष कुमार वर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग के पदाधिकारियों ने फ्रेंचाइजी […]

मधेपुरा : बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के द्वारा आहूत हड़ताल व तालाबंदी का दूसरा दिन भी जारी रहा. इस क्रम में गुरुवार को विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के सदस्यों ने विद्युत कार्यालय में तालाबंदी किया. मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष ज्योतिष कुमार वर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग के पदाधिकारियों ने फ्रेंचाइजी कर्मियों को फोन करके व व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से हड़ताल से लौट जाने को कहा, अन्यथा कार्य से हटाने की भी धमकी दी.

संघ के मांग पत्र पर विद्युत विभाग के पदाधिकारियों का उदासीन रवैया व्याप्त है. उन्होंने कहा कि अगर विद्युत विभाग अपने उदासीन रवैया को नहीं बदलता है, तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जायेगा. जिसके लिए विद्युत विभाग के पदाधिकारी जिम्मेदार होंगे.
फ्रेंचाइजी कर्मियों की मुख्य मांग यह है की 31 दिसंबर 2019 को उनके अध्यक्ष के साथ जो मारपीट की घटना हुई है, उसमें दोषी व्यक्ति के ऊपर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज होना चाहिए और साथ ही केस में प्रथम पक्ष विद्युत विभाग को होना चाहिए. विद्युत विभाग फ्रेंचाइजी कर्मियों की मांग को पूरा करने के बजाय हड़ताल को भंग करने और फ्रेंचाइजी कर्मियों को धमकाने का काम कर रही है.
जिसके बाद हड़ताल के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल व संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की. वार्ता में अनुमंडल पदाधिकारी ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया. अनुमंडल पदाधिकारी ने यह आश्वासन दिया की इस घटना में जो दोषी व्यक्ति है उन पर कार्रवाई की जायेगी.
यह भी आश्वासन भी दिया की भविष्य में अगर इस तरह की घटना पुनः होती है तो निश्चित ही दोषी व्यक्ति के ऊपर कार्यवाही की जायेगी. मौके पर संघ के जिला उपाध्यक्ष जीडी बच्चन ने कहा कि हड़ताल के दौरान विद्युत विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा कोई भी पहल ना करना निहायत ही खेद का विषय है. अनुमंडल पदाधिकारी के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त कर दिया गया.
मौके पर संघ अध्यक्ष शंकर कुमार, प्रदेश सचिव वरुण कुमार मेहता, जिला उपाध्यक्ष सुमन कुमार, जिला सचिव आलोक आनंद, मीडिया प्रभारी अभिमन्यु कुमार, जावेद अख्तर, रविंद्र कुमार रवि, चंदन कुमार पप्पू, लालू यादव, विकास राज, सतीश कुमार, आदित्य कुमार, मनीष कुमार, राजेश कुमार भारती, रूम्बेस कुमार, अमित कुमार, रागीब अख्तर, भूषण कुमार, वकील कुमार, मनोज कुमार, शशि भूषण कुमार, पप्पू कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें