25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रेम-प्रसंग से नाराज भाइयों ने बहन की हत्या, बगहा में पत्नी की विदाई नहीं होने से पति नाराज ससुर का गला काटा

सोमवार को अहले सुबह करीब तीन बजे शव को ठिकाने लगाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस बुलाया. परिजनों के बीच अफरातफरी व भागम-भाग देख पड़ोसियों को शक हो गया.

बिहार के सीतामढ़ी जिला के परसौनी थाना क्षेत्र से एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. प्रेम-प्रसंग से नाराज मां व दो भाइयों ने मिलकर युवती की गला दबाकर हत्या कर दी.  साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को शौचालय की टंकी में डालने का प्रयास किया. इसमें असफल होने पर शव को घर में ही गाड़ दिया. यह घटना परसौनी थाना क्षेत्र की परसौनी मैलवार पंचायत के रीगा मोड़ वार्ड नंबर- 13 की है.

ऐसे सामने आया मामला

मामले का खुलासा तब हुआ, जब सोमवार को अहले सुबह करीब तीन बजे शव को ठिकाने लगाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस बुलाया. परिजनों के बीच अफरातफरी व भागम-भाग देख पड़ोसियों को शक हुआ. पड़ोसियों ने युवती के बारे में पूछा, तो उसकी मां ने बतायी कि बेटी की तबियत खराब है. इलाज के लिए शिवहर ले जा रहे हैं. इसके बाद स्थानीय लोग एंबुलेंस के पास युवती को देखने के लिए खड़े हो गए. समय बीतने के बाद भी युवती को बाहर नहीं लाया गया. तब लोगों ने अंदर जाने का प्रयास किया. युवती की मां ने घर में जाने से मना कर दिया.  लोगों का शक अौर गहरा गया. अनहोनी की आशंका है. इसके बाद युवती की मां व दोनों भाई घर से बाहर निकल गये.  गेट में ताला मारकर भाग निकले.

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पड़ोसियों ने शिवहर की तरफ भाग रही युवती की मां को धनकौल के पास पकड़ लिया. उसे पुलिस के हवाले कर दिया. मृत युवती की पहचान स्व उमाशंकर साह की पुत्री रागिनी कुमारी (18) के रूप में की गयी है. यह घटना शनिवार रात की बतायी जा रही है.  थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू किये. पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके चाचा को सौंप दिया.
मां ने कहा, बेटी ने सुसाइड किया, पुलिस ने हत्या बताया शव देखने से प्रतीत हो रहा था कि गला दबाकर हत्या की गयी है. उसके गले पर काला निशान पाया गया है. पूछताछ में मां बेटी के फंदा लगाकर सुसाइड करने की बात कह रही है. पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया है कि बेटी का गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इससे परिवार के लोग नाराज थे.  शव देखने पर पुलिस ने पाया है कि उसकी गला दबा कर हत्या की गयी है.

ग्रामीणों ने बताया, स्वच्छ छवि की थी रागिनी

ग्रामीण नरेश साह ने बताया कि रागिनी स्वच्छ छवि की थी. घर से बाहर भी नहीं निकलती थी.  2020 में मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. मां व भाइयों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है. उसके तीन भाई  अविनाश कुमार (25), राहुल कुमार (21), रोहित कुमार (15) हैं. इनमें अविनाश व रोहित पुणे रहते हैं. राहुल कुमार परसौनी स्थित रीगा मोड़ पर अंडा की दुकान चलाता है. पुणे से अविनाश तीन दिन पहले घर लौटा था. फिलहाल प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

प्रथमदृष्टता युवती की गला दबाकर हत्या प्रतीत हो रही है. गले पर काला निशान है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना का खुलासा होगा. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. उसकी मां को हिरासत में ले लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. दोनों भाइयों को भी पकड़ने का प्रयास जारी है. शंभूनाथ सिंह, थानाध्यक्ष परसौनी.

चचेरे ससुर का गला रेता, स्थिति गंभीर

इधर बिहार के पुलिस जिला बगहा के चौतरवा थाना क्षेत्र में ससुराल आए एक युवक ने पत्नी की विदाई नहीं होने से गुस्से में आकर अपने ससुर के छोटे भाई का गला काट दिया.  मारपीट से तंग आकर युवक की पत्नी अपने मायके चली आयी थी. उसकी विदाई को लेकर युवक रविवार को सुबह ससुराल पहुंचा था. अपनी पत्नी की विदाई को लेकर अडिग हो गया. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि प. चंपारण जिले के साठी गांव निवासी गुड्डू मियां (28) की शादी बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाने के रायबारी-महुअवा निवासी हसन इमाम की बेटी रुकसाना खातून (26)  से पांच वर्ष 2018 में हुआ था. पारिवारिक कलह व मारपीट से तंग आकर रुकसाना अपने मायके रायबारी-महुअवा चली आई थी. उसकी विदाई के लिए गुड्डू ससुराल आया था.

ससुराल वालों ने विदाई से इनकार कर दिया. इस पर गुड्डू नाराज हुआ. उसके पश्चात खाना खाकर जाने की बाद कहने लगा. इस दौरान उसके मन में कुछ और ही चल रहा था. उसने अपने चचेरे ससुर मुन्ना से मसान नदी तक छोडने का आग्रह किया. दामाद की बात मुन्ना टाल नहीं सके. मसान नदी पर पहुंचने के बाद गुड्डू ने अचानक चाकू से मुन्ना की गर्दन रेत दी. मौके से फरार हो गया. इसके बाद घायल मुन्ना भागते हुए गांव के नजदीक पहुंचा. आसपास के राहगीरों ने खून से लथपथ मुन्ना आलम के घर वालों को इसकी सूचना दी. सूचना पर पहुंचे घरवालों ने आनन-फानन में मुन्ना को जीएमसीएच बेतिया पहुंचाया.  मुन्ना की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है.  पीड़ित पक्ष द्वारा स्थानीय थाना में आवेदन नहीं दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें