1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lockdown extended in bihar latest update nitish kumar government announced 25 may 2021 lock bihar all district amid coronavirus pandemi avh

बिहार में 25 मई तक Lockdown से राहत नहीं, नीतीश सरकार का फैसला- 'कोरोना के कारण तालाबंदी रहेगी जारी'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश सरकार 25 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन
नीतीश सरकार 25 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन
Prabaht Khabar

बिहार में कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार लॉकडाउन को फिर से बढ़ा दी है. राज्य में अब 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. मुख्य सचिव द्वारा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने फीडबैक रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला किया है. अब बिहार में 25 मई तक पुराने नियमों के तहत ही बाजार बंद रहेगा.

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बिहार में कोरोनावायरस को रोकथाम के लिए लॉकडाउन का सकरात्मक प्रभाव देखा गया है, जिसके बाद राज्य सरकार ने फैसला किया है कि लॉकडाउन की अवधि 10 दिन और बढ़ा दी गई है. बिहार में 25 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

इससे पहले, माना जा रहा था कि राज्य में कोरोना के केस में पहले की तुलना में कमी आने के बाद सरकार यह फैसला कर सकती है. राज्य में 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. सीएम नीतीश कुमार ने कल एक ऑडियो संदेश में भी इस बात का संकेत दिया था.

पटना जिला प्रशासन ने भेजी थी रिपोर्ट- इधर, लॉकडाउन को बढ़ाने से संबधित एक प्रस्ताव को पटना जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के पास भेज दिया था. जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार जिला प्रशासन ने अपने प्रस्ताव में इस बात का जिक्र किया था कि लॉकडाउन के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आयी है. अगर लॉकडाउन और कुछ दिन जारी रहा, तो संक्रमण की रोकथाम करने में काफी आसानी होगी.

कोरोना मरीजों की संख्या में कमी- बता दें कि लॉकडाउन के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट देखी गई है. 5 मई को जब राज्य में लॉकडाउन लगाया गया उस वक्त एक दिन में रोज करीब 14,000 केस सामने आते थे, जबकि अब 10,000 से नीचे केस प्रतिदिन आ रहे हैं. बिहार में 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ा तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें