15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरशराब माफियाओं ने खोजा तस्करी का नया तरीका, बिहार लाने से पहले झारखंड में किया जा रहा भंडारण

शराब माफियाओं ने खोजा तस्करी का नया तरीका, बिहार लाने से पहले झारखंड में किया जा रहा भंडारण

बिहार के शराब माफिया अन्य राज्यों से शराब की बड़ी खेप मंगाकर सीधे बिहार नहीं भेज रहे हैं. वे बिहार झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में भंडारण कर छोटे-छोटे वाहनों से राज्य में शराब की आपूर्ति कर रहे हैं.

बिहार में बड़े शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की बढ़ती कार्रवाई के बाद शराब माफिया ने तस्करी का नया रास्ता खोज लिया है. वे हरियाणा, पंजाब, अरुणाचल प्रदेश, बंगाल जैसे अन्य राज्यों से शराब की बड़ी खेप मंगाकर सीधे बिहार नहीं भेज रहे हैं. वे बिहार झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में भंडारण कर छोटे-छोटे वाहनों से राज्य में शराब की आपूर्ति कर रहे हैं. बिहार पुलिस की मद्यनिषेध इकाई ने शराब तस्करों की इसी योजना को विफल कर राज्य के बाहर (झारखंड) बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

झारखंड से जब्त की गयी 7201.8 लीटर विदेशी शराब

झारंखड से 7201.8 लीटर विदेशी शराब सहित कई वाहनों को जब्त किया है. ये वाहन बिहार में शराब की खेप पहुंचाने से पहले ही पकड़ लिये गये. मद्यनिषेध इकाई ने झारखंड राज्य के दुमका जिला के हंसडीहा थाना पुलिस के सहयोग से छापामारी कर 10 चक्का ट्रक (कंटेनर ), 06 चक्का ट्रक तथा पिकअप सहित भारी मात्रा में मेड इन इंडिया विदेशी शराब जब्त की है. वर्ष 2023 में राज्य के बाहर की गयी यह पहली बड़ी कार्रवाई है जिसमें 7201.8 लीटर विदेशी शराब जब्त की गयी है.

हंसडीहा थाना में दर्ज की गयी प्राथमिकी

मामले में हंसडीहा थाना में एसडीपीओ शिवेंद्र ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के दिशा-निर्देश पर थाना प्रभारी सचिप कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया था. जिसके बाद मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम पगवारा पहाड़ी के पास पहुंची. पुलिस को देखते ही कंटेनर से छोटी-छोटी गाड़ियों में शराब की पेटियां को अनलोड कर रहे लोग मौके से भाग गये. मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Also Read: बिहार में नक्सल घटनाओं में आयी गिरावट, शराब की होम डिलिवरी को लेकर अब तेज होगा अभियान

63.10 लाख रुपये मूल्य की शराब जब्त

छापेमारी में पुलिस को 63.10 लाख रुपये मूल्य की 7201.8 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद हुई है. पुलिस द्वारा जब्त शराब में 750 एमएल की 242 पेटी में 2904 बॉटल, 375 एमएल की 320 पेटी में 7680 बॉटल और 180 एमएल की 248 पेटी में 11904 बॉटल शामिल है. पुलिस ने कंटेनर, ट्रक और पिकअप वैन को भी जब्त किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें