18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विपक्षी सांसदों के निलंबन के विरोध में इंडिया गठबंधन के नेताओं दिखाया आक्रोश, दिया धरना

राजद, कांग्रेस और जेडीयू के नेताओं ने आंबेडकर चौक पर धरना दिया. धरना दे रहे नेताओं ने सांसदों के निलबंन पर विरोध जताया. जेडीयू जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही ने कहा कि संसद में विपक्ष अपनी बात नहीं रख पा रहा है. इस सरकार को किसी बात की कोई परवाह नहीं है. सरकार अपने हिसाब से काम कर रही है.

पटना. विपक्ष के सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर आज तमाम विपक्षी दल के नेता धरना दिया. गोपालगंज में राजद, कांग्रेस और जेडीयू के नेताओं ने आंबेडकर चौक पर धरना दिया. धरना दे रहे नेताओं ने सांसदों के निलबंन पर विरोध जताया. जेडीयू जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही ने कहा कि संसद में विपक्ष अपनी बात नहीं रख पा रहा है. इस सरकार को किसी बात की कोई परवाह नहीं है. सरकार अपने हिसाब से काम कर रही है.

मोतिहारी में भी सड़क पर उतरे विपक्षी नेता

इधर, मोतिहारी में भी सांसद निलंबन के विरोध में इंडिया गठबंधन ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में सड़क पर उतर प्रदर्शन किया. इस दौरान इंडिया गठबंधन के सभी दल के नेता व कार्यकर्ता ने शहर के चरखा पार्क से विरोध मार्च रैली निकाली. जिसमें सैकड़ों की संख्या में पाटी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. चरखा पार्क से रैली निकाल प्रदर्शन करते कार्यकर्ता कचहरी चौक पहुंचे, जहां एनडीएन सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया. इंडिया गठबंधन के नेता निलंबित सांसदों का निलंबन वापस करने की मांग कर रहे थे. इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं ने कहा कि एनडीए की सरकार विपक्ष की आवाज को दबा रही हैं.

सीवान में भी दिखा सड़कों पर आक्रोश

इधर, सीवान में शुक्रवार को सत्ताधारी दल द्वारा षड्यंत्र के तहत अकारण बड़ी संख्या में सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन के घटक दलों राजद, माले, जदयू, कांग्रेस सहित अन्य वाम दलों द्वारा संयुक्त रूप से शहर के मुख्य मार्गों पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भारत के इतिहास में इतनी बड़ी संख्या में सांसदों को निलंबित करने का काम आरएसएस व भाजपा के इशारे पर किया गया है.

Also Read: बिहार में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, केके पाठक के आदेश से मधुबनी तत्कालीन डीईओ पर एफआईआर दर्ज

गठबंधन के सभी दल के नेता रहे मौजूद

मार्च के माध्यम से इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं ने मांग किया कि सभी 150 सांसदों का निलंबन वापस लिया जाये. लोकतंत्र पर हमला हम नहीं सहेंगे. विपक्ष विहीन संसद व प्रतिरोध विहीन सड़क तथा लोकतंत्र विहीन देश की साजिश सफल नहीं किया. कार्यकर्ताओं का मार्च ललित बस स्टैंड से निकलकर बवुनिया मोड़ होते हुए जेपी चौक पर सभा में तब्दील हो गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें