26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कार्यकर्ताओं ने मनाया राजद का 28वां स्थापना दिवस

शहर के नया बाजार पटेल नगर के उर्मिलाकुंज स्थित जिला राजद बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ कार्यालय परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल का 28वां स्थापना दिवस मनाया गया.

लखीसराय. शहर के नया बाजार पटेल नगर के उर्मिलाकुंज स्थित जिला राजद बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ कार्यालय परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल का 28वां स्थापना दिवस मनाया गया. बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को पार्टी के प्रधान महासचिव राजेश कुमार उर्फ भगवान यादव ने संबोधित किया. महासचिव एवं जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू ने संयुक्त रूप से केक काटकर एवं राजद के झंडे का ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मौके कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रगान एवं राजद के संस्थापक प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं बिहार का भविष्य नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता पर आधारित गीत गाया गया. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं के बीच मिठाई वितरण किया गया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने मौके पर संगठन को मजबूत करने का संकल्प दोहराया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता राजेश कुमार उर्फ भगवान यादव ने कहा कि आज के ही दिन पांच जुलाई 1997 को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की थी, तब से आज तक पार्टी ने बिहार सहित देश में अग्रेतर विकास किया. युवाओं, सर्वहाराओं दलितों, पिछडों, अतिपिछड़ों अकलियतों के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ते रहे. इस लड़ाई में बिहार की जनता का भरपूर सहयोग और समर्थन भी मिला है. जिलाध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि भारत के संविधान की मूल अवधारणा एवं सामाजिक न्याय की पुनर्स्थापना के उद्देश्य से गरीबों के मसीहा, बेजुबानों के जुबां लालू प्रसाद ने आज से 28 साल पहले राष्ट्रीय जनता दल की नींव रखी थी. बिहार वासियों ने लालू जी के नेतृत्व को स्वीकार किया तथा उनके और उनके विचार धारा के साथ आज भी खड़ा है. उन्होंने कहा कि सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को जब मौका मिला तो युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया. कार्यक्रम को राजद के राज्य परिषद सदस्य संजय सिंह, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के महासचिव सुरेंद्र रजक, लखीसराय सदर प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, डॉ संजय कुमार चंद्रवंशी, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष भरत कुमार चंद्रवंशी, श्रवण पटेल, नागेश्वर मंडल एवं विनोद मंडल ने संबोधित किया. दूसरी ओर शहर के जयनगर लाली पहाड़ी वार्ड नंबर 33 स्थित युवा जिलाध्यक्ष विनय कुमार साहू के आवास पर राजद के 28वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. मौके वक्ताओं ने अपनी-अपनी बात रखी. इस अवसर पर सदर प्रखंड अध्यक्ष सचिन यादव, बड़हिया प्रखंड अध्यक्ष अंशु कुमार, पंचायती प्रकोष्ठ के नाजिर वेग, अनिल यादव, संजय महतो, विवेक राज, सुनील यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें