24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकरीद पर्व को लेकर निकाला गया फ्लैग मार्च

पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा रविवार को संध्या करीब पांच बजे बकरीद पर्व को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया.

हलसी. पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा रविवार को संध्या करीब पांच बजे बकरीद पर्व को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च हलसी थाना परिसर से निकलकर हलसी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव औरेया, प्रेमडीहा, मोहदीनगर नगर, तरहारी मोड़ होते हुए बमुआरा पहुंची. फिर हलसी थाना क्षेत्रों के ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए समाप्त हुई. इस संबंध में थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि शांति व भयमुक्त वातावरण स्थापित करने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च निकाला गया. किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम अलर्ट मोड में निगाह रखने में जुटी हुई है. कानून को हाथ में लेने वाले किसी असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जायेगा. महत्वपूर्ण स्थानों की निगाह रखी जा रही है. बकरीद पर्व को लेकर सोशल मीडिया पर विशेष नजर है. किसी प्रकार के भ्रामक पोस्ट डालने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. मौके पर एएसआई पिंटू कुमार, एसआई सचिधर प्रसाद सिंह, एसआई शंभू राय सहित भारी संख्या में पुलिस जवान उपस्थित थे. चौक-चौराहों पर पुलिस जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकाल कर बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का संदेश दिया गया. उन्होंने बताया कि विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर व्यापक तैयारी की गयी है.

मुसलमान भाइयों ने की बकरीद पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारी

मेदनीचौकी. स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत आज सोमवार के दिन मुसलमान भाइयों ने बकरीद पर्व को धूमधाम से मनाने की तैयारी की है. मेदनीचौकी के व्यवसायी मो मिट्ठू, मोहम्मद मन्ना, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद साबिर आदि ने बताया कि बकरीद या ईद-उल-अजहा का त्योहार इस साल 17 जून 2024 को मनाया जा रहा है. ये पर्व पैगंबर हजरत इब्राहिम से ही कुर्बानी देने की प्रथा शुरू हुई थी. इस दिन नमाज अदा करने के बाद कुर्बानी दी जाती है. इस पर्व को ईद-उल-अजहा इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इस दिन मुसलमान लोग बकरे या भेड़ की कुर्बानी करते हैं. इसके अलावा बकरीद पर मस्जिदों और घरों को सुंदर तरीके से सजाया जाता है और लोग मस्जिदों में जाकर सामूहिक नमाज अदा करते हैं. बकरीद का मुख्य मकसद अल्लाह के प्रति पूर्ण समर्पण का सम्मान और स्मरण करना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें