28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चलती ट्रेन में महिला ने बच्ची को दिया जन्म, नवजात की मौत

किशनगंज : बिहारमें किशनगंज केठाकुरगंज में कटिहार सिलीगुड़ी इंटर सिटी एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन में बच्ची को जन्म दिया. ट्रेन में मां को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिनके बाद महिला यात्रियों की मदद से उसका प्रसव कराया गया. वहीं मां-बेटी को ठाकुरगंज रेलवे स्टेशन पर उताकर रेलवे कर्मियों ने महिला को […]

किशनगंज : बिहारमें किशनगंज केठाकुरगंज में कटिहार सिलीगुड़ी इंटर सिटी एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन में बच्ची को जन्म दिया. ट्रेन में मां को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिनके बाद महिला यात्रियों की मदद से उसका प्रसव कराया गया. वहीं मां-बेटी को ठाकुरगंज रेलवे स्टेशन पर उताकर रेलवे कर्मियों ने महिला को पीएचसी में भर्ती करा दिया गया, जहां नवजात बच्ची की मौत हो गयी.

दलकोला से सिलीगुड़ी के लिए एक दंपती जब कटिहार सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस पर सवार हुए तो मन में होने वाले बच्चे के सपने थे. रेल यात्रा के दौरान उत्तम सरकार अपनी पत्नी का भरसक ख्याल भी रख रहे थे. दोनों आने वाले बच्चे को लेकर उत्साहित भी थे. जाहिर तौर पर यह सब भविष्य के उस नन्हीं मुस्कान की आहट का नतीजा था. लेकिन क्या पता था यह रेल यात्रा उनके जीवन में दुखों का अंबार लेकर आएगी. मात्र प्रसव के पहले होने वाली रूटीन चेकअप के लिए सिलीगुड़ी जा रहे सुनाई सरकार, उम्र 34 वर्ष को ट्रेन के अलुआबाड़ी स्टेशन से निकलने के बाद ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने लगी. आसपास मौजूद महिला यात्रियों की मदद से प्रसव कराया गया.

इस दौरान महिला के पति ने ठाकुरगंज में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को भी सूचना दे दी. सूचना मिलते ही रिश्तेदार भी एंबुलेंस लेकर स्टेशन पहुंचे और सारे मामले की सूचना स्टेशन कर्मियों को दी. ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर मनीष कुमार ने अपने सहयोगी अजय सिंह के साथ सहयोग करते हुए अन्य रेल कर्मियों की सहायता से महिला को ठाकुरगंज स्टेशन पर उतरा गया और एंबुलेंस से ठाकुरगंज हॉस्पिटल भेजा गया. हालांकि प्रसव के दौरान मिलने वाली सुविधा के नहीं मिलने पर हॉस्पिटल पहुंचने पर बच्चे की मौत हो गयी. देखते ही देखते खुशनुमा माहौल गमगीन हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें