24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम-एसपी ने अधिकारियों के साथ वज्रगृह का लिया जायजा

डीएम-एसपी ने अधिकारियों के साथ वज्रगृह का लिया जायजा

किशनगंज. शहर के उतरपाली सके बाजार समिति स्थित वज्रगृह में कई स्तरीय सुरक्षा इंतेजाम किए गए है. वज्रगृह में जिस स्थान पर ईवीएम रखा गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. स्थल के चारों ओर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. वज्रगृह की सुरक्षा थ्री लेयर में है. शनिवार को डीएम तुषार सिंगला, एसपी सागर कुमार ने स्ट्रोंगरूम का जायजा लिया. वहां एसडीएम लतिफुर रहमान,एसडीपीओ गौतम कुमार व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार मौजूद थे. मालूम हो कि शुक्रवार की देर शाम तक मजिस्ट्रेट व पुलिस कर्मी विभिन्न मतदान केंद्रों से ईवीएम लेकर बाजार समिति के वजगृह परिसर में पहुंच रहे थे बारी- बारी से ईवीएम को जमा करवाया गया. इसके बाद वज्र गृह को पूरी तरह सील कर दिया गया. पुलिस व प्रशासन के अधिकारी देर रात तक वज्रगृह परिसर में मौजूद थे. सुरक्षा को लेकर व्रजगृह के स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं. परिसर में किसी को भी भटकने की अनुमति नहीं है. वही डीएम तुषार सिंगला व एसपी सागर कुमार लगातार स्ट्रोंगरूम का मुआयना करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

मतदान की समाप्ति के बाद शुक्रवार देर रात एक बजे तक ईवीएम जमा करने का सिलसिला चलता रहा. ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा करने के बाद सभी प्रत्याशियों और उनके एजेंटों के सामने स्ट्रांग रूम को सील किया गया. ईवीएम की सुरक्षा केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के द्वारा की जा रही है. किशनगंज लोक सभा क्षेत्र के ईवीएम शहर स्थित बाजार समिति में बनाये स्ट्रांग रूम में रखे गये है. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा अर्द्धसैनिक बल के जवान कर रहे हैं. बिना उच्चाधिकारियों की इजाजत के किसी भी व्यक्ति को बाजार समिति में प्रवेश की इजाजत नहीं है. जो कर्मचारी मतगणना की व्यवस्थाओं में लगेंगे उन्हें भी स्ट्रांग रूम तक आने की इजाजत नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें