25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों के आदेश को नहीं मानती है शिक्षिका, अब होगी बड़ी कार्रवाई

अधिकारियों के आदेश को नहीं मानती है शिक्षिका

चौथम. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के आदेश को एक शिक्षिका नहीं मानती है. अब विभाग मनमानी करने वाली शिक्षिका के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने में जुट गई है. फिलहाल बीइओ द्वारा शिक्षिका का वेतन बंद कर दिया है. मामला चौथम प्रखंड के प्राइमरी स्कूल पूर्वी टोला नवादा का है. हालांकि सोमवार को एक बार फिर शिक्षिका ने अपनी मनमानी करते हुए रसोई घर में दो ताला जड़ दिया. जबकि दो अन्य रूम में भी ताला लगा कर रखती है. बताया जाता है कि प्राइमरी स्कूल पूर्वी टोला नवादा में पहले प्रभारी एचएम क्रांति देवी थी. इसके बाद एक अप्रैल को शिक्षा विभाग के निर्देश पर चौथम बीईओ अरविंद कुमार ने भवन विहिन स्कूल प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित टोला नवादा को प्राथमिक विद्यालय पूर्वी टोला नवादा में मर्ज कर दिया. वरीय शिक्षिका होने के नाते सपना कश्यप को एचएम की जिम्मेदारी दी गयी. लेकिन बताया जा रहा है कि लगभग डेढ़ महीने गुजर जाने के बाद भी आज तक क्रांति देवी द्वारा सपना कश्यप को किसी भी प्रकार का प्रभार नहीं दिया गया. एचएम सपना कश्यप ने बताई कि उन्हें मात्र एक कमरे की चाबी दी गई है. बांकी अन्य कमरों में ताला मारकर रखती है. आरोपित शिक्षिका स्कूल भी कभी कभार ही आती है. एचएम ने बताया कि विभाग द्वारा बेंच डेस्क भी दिया गया है. रूम में ताला लगे रहने के कारण 100 बेंच और डेस्क भी मात्र 13 बेंच डेस्क लाया गया है. इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए बीईओ ने 12 अप्रैल को पत्र निकाल कर कहा कि शिक्षिका क्रांति देवी सरकारी आदेश को नहीं मानती है. जिस कारण अगले आदेश तक शिक्षिका क्रांति देवी का वेतन बंद कर दिया है. साथ ही शिक्षिका से स्पष्टीकरण भी पूछा. फिर 22 अप्रैल को बीईओ ने पूरे मामले में डीईओ को भी पत्र लिखकर अवगत कराया. बीईओ ने डीईओ को लिखे पत्र में साफ कहा है कि शिक्षिका के मनमानी से एमडीएम कार्य प्रभावित है. किसी भी प्रकार का पंजी नहीं देने से बच्चों को लाभुक कार्य प्रभावित है. उपस्थिति भी नहीं बनाया जा रहा है. स्कूल का माहौल बहुत खराब हो चुका है. मामले को बीईओ ने शिक्षिका क्रांति देवी पर कठोर कार्रवाई करने तथा नियोजन इकाई में कार्रवाई हेतु अनुशंसा किया है.

बोले एचएम

शिक्षिका क्रांति देवी की मनमानी से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लगभग डेढ़ महीने गुजर जाने के बाद प्रभार नहीं मिला है. अब रसोई घर में भी ताला मार दिया गया है. मामले से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

सपना कश्यप, एचएम

बोले बीईओ

शिक्षिका क्रांति कुमारी सरकारी आदेश को नहीं मानती है. जिससे स्कूल संचालन में काफी दिक्कतें हो रहे है. हम खुद जाकर स्पष्टीकरण का चिट्ठी दिए तो रिसीव नहीं की. इस कारण डाक द्वारा पत्र भेजना पड़ा. इसीलिए उन पर कठोर कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों व नियोजन इकाई को लिखा गया है.

अरविंद कुमार, बीईओ, चौथम

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें