1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. two minors came to katihar barat from jharkhand kidnapped threatened to kill if they did not give ransom asj

झारखंड से कटिहार बरात आये दो नाबालिग का हुआ अपहरण, फिरौती नहीं देने पर मारने की धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 दोनों नाबालिग
दोनों नाबालिग
प्रभात खबर

कटिहार. झारखंड के साहिबगंज से कटिहार रौतारा बरात आये दो नाबालिग को अपराधियों ने अपहरण कर लिया और एक लाख रुपये फिरौती की मांग की. साथ ही अपहरणकर्ताओं ने राशि नहीं देने पर गोली मारने की धमकी पीड़ित परिजनों को दी. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कदेपुरा में छापेमारी कर अपहृत नाबालिग को बरामद कर लिया.

एसपी विकास कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि मनोज कुमार (21) पिता अरुण मंडल बाबूपुर पोस्ट बाखरपुर थाना पीरपैंती जिला भागलपुर निवासी ने सहायक थाना में आवेदन दिया कि मेरा मौसेरा भाई नकुल कुमार (19) पिता रमेश कुमार महतो शास्त्री रामपुर दियारा थाना मुफस्सिल जिला साहिबगंज झारखंड व उसका दोस्त विष्णु राय (13) पिता पिता केशव राय तालझारी जिला साहिबगंज के साथ गांव के ही रघुवीर सिंह के लड़का रवि कुमार की शादी में ग्राम खुदना रूपसपुर थाना रौतारा जिला कटिहार तीन अप्रैल को बरात आया था.

पांच अप्रैल को जब वह यहां से अपने घर जाने के लिए मिरचाईबाड़ी चौक पहुंचकर भटकते हुए मनिहारी की ओर जाने वाली गाड़ी को ढूंढने लगा. इसी बीच करीब 7:00 बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात व्यक्ति ने दोनों का अपहरण कर लिया. पांच अप्रैल से अपहृत नाबालिग को छोड़ने की एवज में मेरे भाई नकुल कुमार के मोबाइल पर फोन कर एक लाख रुपये फिरौती की मांग करने लगा.

बाद में फिरौती की रकम 60000 हुई. इसमें अपहरणकर्ता ने कहा कि अगर रुपये नहीं दोगे, तो दोनों को गोली मारकर उसकी हत्या कर देंगे. पीड़ित पक्ष की ओर से सहायक थाना में लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में अपहरण का मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी.

खेत में बंधे अपहृत नाबालिग को छुड़ाया

पुलिस ने आरोपित गणेश चौहान पिता रामनिवास चौहान को दलन चौक से गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कदेपुरा बाजार स्थित मक्का के खेत से दोनों अपहृत नकुल कुमार व विष्णु राय को हाथ पैर बंधा हुआ अवस्था में सकुशल बरामद किया गया.

पुलिस घटना में शामिल अन्य अभियुक्त लाल जी चौहान पिता कांतिलाल चौहान व रवि झा पिता चुनमुन झा गोविंदपुर थाना रौतारा की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है. घटना में प्रयुक्त काले रंग की बाइक (बीआर 39टी 8772) व मोबाइल भी बरामद कर लिया गया. गिरफ्तार अपराधी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

गठित टीम ने छापेमारी कर एक आरोपित को किया गिरफ्तार

घटना की जानकारी मिलते ही एक टीम गठित की गयी. इसमें नगर थाना अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह व रौतारा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार और नगर थाना के अपर थाना अध्यक्ष नितेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रूपेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संजीव कुमार यादव, टाइगर मोबाइल, नगर एवं सहायक थाना पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर जाल बिछाना शुरू किया.

झारखंड से पहुंचे अपहृत नाबालिग के परिजनों को अपराधियों को संपर्क करते रहने को कहा गया. उसके बाद जब अपहरणकर्ताओं की सूचना पर परिजन उसे राशि देने दलन चौक पहुंचे, तो गठित पुलिस टीम ने छापेमारी कर लालजी चौहान को गिरफ्तार कर लिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें