36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन से 500 रुपये के नोटों के बड़े बंडल बरामद, पुलिस देखकर हैरान, जांच में जुटी आयकर

अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन से 52.48 लाख रुपये के साथ एक हिरासत में, समस्तीपुर के उम्मीदवार को पहुंचाना था पैसा, हिरासत में लिया गया आरोपी अनिल कुमार है मधुबनी का रहने वाला, आयकर अधिकारी मामले की जांच में जुटे

कटिहार में जीआरपी व आरपीएफ की ओर से शनिवार को चलाये गये चेकिंग अभियान के दौरान अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति के पास से रेल पुलिस ने 52 लाख 48 हजार रुपए कैश बरामद किया है. भारी मात्रा में नकद रुपये की बरामदगी के पश्चात रेल पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेते हुए नगद रुपया जब्त कर वरीय पुलिस पदाधिकारी एवं उनके निर्देश पर आयकर विभाग को सूचित किया.

बताते चले कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेल पुलिस अलर्ट मोड में है. रेल एसपी संजय भारती एवं आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह के निर्देश पर रेल पुलिस प्लेटफॉर्म एवं ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाते आ रही है. कटिहार कार्यालय प्रभारी राकेश कुमार एवं जीआरपी थानाध्यक्ष अलाउद्दीन खान के नेतृत्व में जीआरपी एवं आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया.

अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन के कटिहार पहुंचने ही रेल पुलिस ने अलग-अलग कोच में चेकिंग शुरू की. इस दौरान बी वन कोच के सीट नंबर 40 पर बैठे रेल यात्री के सामान की तलाशी ली, तो उसके पास से नोटों से भरी बैग बरामद किया गया. तदोपरांत रेल पुलिस उक्त रेल यात्री से नगद रुपए के संदर्भ में पूछताछ की तो वह रेल पुलिस को गुमराह करने में जुट गयी. इसके पश्चात रेल पुलिस ने उक्त यात्री को हिरासत में लेते हुए राशि को जब्त कर लिया. आरोपित दीमापुर से समस्तीपुर के टिकट पर सफर कर रहा था.

समस्तीपुर के किसी प्रत्याशी को होने थे कैश राशि डिलीवर

रेल एसपी ने बताया कि हिरासत में लिये गये आरोपित अनिल कुमार मधुबनी का रहने वाला है. आरोपित व उसके पास से बरामद मोबाइल में हुए चैट से यह बात सामने आयी कि यह राशि समस्तीपुर के किसी प्रत्याशी को डिलीवर होनी थी. फिलहाल रेल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. जबकि रेल पुलिस के गिरफ्तार में आये.

अनिल का कहना है कि वह इन पैसों को अपने भाई को देने वाला था. वे लोग दिल्ली में ठेकेदारी का काम करता है. अपने निजी मित्र से यह धनराशि उधार ली है. बरामद कैश राशि को लेकर रेल पुलिस ने आयकर अधिकारी को सूचित कर दिया. आयकर अधिकारी जीआरपी थाना पहुंची तथा मामले को लेकर आरोपित से 52.48 लाख रुपये को लेकर पूछताछ में जुट गये हैं. पकड़े गये रेल यात्री के पास से 175 नेपाली करेंसी भी बरामद हुआ है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Also Read : झाझा-आसनसोल मुख्य रेलखंड पर 10 घंटे का मेगा ब्लॉक, कई ट्रेनें रहेंगी रद्द, कई के बदले गये रूट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें