27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में जब शादी के लिए शराब पीकर मंडप में पहुंचा दूल्हा, तो दुल्हन ने उठाया ये कदम

शराबबंदी वाले इस बिहार में एक दूल्हा शादी करने लिए जब पहुंचा तो वह नशे में था. उसकी हालत देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद मौके पर जमकर हंगामा हुआ.

Katihar News : मेंहदी लगी मंडप सजा दुर्भाग्य से सात फेरे लेने के नौबत आने के बजाय दुल्हा के नशेड़ी होने के वजह से शादी को रिश्ता टूट गया. नशे में बेसुध दूल्हा से लड़की व उसके घर वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया. माजरा कुरसेला प्रखंड के एक गांव से जुड़ा है.

प्रखंड क्षेत्र के एक गांव की लड़की की शादी 28 अप्रैल को ऑडिटोरियम हॉल में होनी थी. शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. शादी में आमंत्रित मेहमानों को खाना परोसा जा रहा था. शादी का उत्साह चरम पर था. गाजे-बाजे के बीच सराती बारात आने का इंतजार कर रहे थे. देर रात हो गई थी, लेकिन बारात विवाह स्थल तक नहीं पहुंच सकी, जिससे लड़की पक्ष की चिंता और बेचैनी बढ़ गई.

लड़की पक्ष ने जब लड़के पक्ष से जानकारी ली तो पता चला कि बारात तीन बजे नवगछिया पहुंच गयी थी. दुल्हन पक्ष को पता चला कि दूल्हा नशे के कारण बेहोश हो गया है. बाराती दूल्हे को होश में लाने की कोशिश कर रहे थे, ताकि बेहोश दूल्हे को होश में लाकर विवाह स्थल पर बारात का आयोजन किया जा सके. बाराती दूल्हे का नशा उतारकर उसे सामान्य स्थिति में लाने में असफल रहे. आखिरकार लड़की पक्ष के प्रयास के बाद दूल्हे के साथ बारात करीब साढ़े छह बजे विवाह स्थल पर पहुंची.

बारात विवाह स्थल पर पहुंची तो दूल्हा नशे के कारण बेहोश हो गया. दूल्हे की हालत देखकर लड़की और उसके माता-पिता ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया. इस बात को लेकर सरातियों और बारातियों के बीच हंगामा हो गया. आपसी समझौते के तहत यह तय हुआ कि लड़की पक्ष द्वारा शादी के आयोजन में किया गया खर्च लड़का पक्ष वापस करेगा. एक निश्चित रकम लौटाने पर सहमति बनी. तय हुआ कि जब तक लड़का पक्ष रकम वापस नहीं कर देता, तब तक लड़का और उसका परिवार लड़की पक्ष की निगरानी में रहेगा. शादी में दोनों पक्षों ने दहेज लेने देने की बात से इंकार कर दिया.

भागलपुर के सुल्तानगंज निवासी था दूल्हा पक्ष

भागलपुर के सुल्तानगंज आदर्श नगर निवासी अरविंद चौधरी के 29 वर्षीय पुत्र मंजीत चौधरी की शादी कुर्सेला प्रखंड के एक गांव की लड़की से तय हुई थी. लड़की के परिजनों ने बताया कि एक पखवाड़ा पहले शादी तय हुई थी. लड़का मैट्रिक पास है, जबकि लड़की बीए प्रतिष्ठा पास कर बीएड कर रही है. शिक्षा में लड़का से अधिक लड़की पढ़ी लिखी है बावजूद दोनों पक्षों का शादी टूटने का वजह नशा सेवन बना.

नशा सेवन की बात दूल्हे ने की कबूल

दुल्हा बने मंजीत चौधरी ने कहा कि उसे दोस्तों ने नशे का सेवन करा दिया था. नशा सेवन करने से उसकी स्थिति बिगड़ती चली गयी. लड़का के माता पिता ने माना कि बारात के विक्रमशिला पुल गुजरने के बाद लड़का के वाहन पर साथ चल रहे दोस्तों ने उसे नशा का सेवन करा दिया होगा. जिससे उनके पुत्र की स्थिति लगातार बिगड़ती चली गयी. सराती पक्ष की ओर से जानकारी में बताया गया कि लड़का का तलाशी लेने पर उनके पास से कोरेक्स कफ सिरप ड्रग्स आदि पाया गया.

मर्माहत है लड़की पक्ष

शादी टूटने से लड़की पक्ष मर्माहत है. उनके परिजनों शादी टूटने से दुख से मर्माहत थे. लड़की पक्ष के परिजनों को इस बात की खुशी थी एक नशेड़ी लड़के से शादी होने से पहले ईश्वर ने उनकी बेटी का जीवन बर्बाद होने से बचा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें