24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रैक्टर के धक्के से 10 वर्षीय बच्चे की हुई मौत

मखदुमपुर थाना क्षेत्र के ढकनीबिगहा गांव के निकट ट्रैक्टर से धक्का लग जाने के कारण गंभीर रूप से घायल 10 वर्षीय बच्चे की पीएमसीएच ले जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गयी.

जहानाबाद

. मखदुमपुर थाना क्षेत्र के ढकनीबिगहा गांव के निकट ट्रैक्टर से धक्का लग जाने के कारण गंभीर रूप से घायल 10 वर्षीय बच्चे की पीएमसीएच ले जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गयी. बताया जाता है कि मखदुमपुर थाने के ढकनीबिगहा गांव निवासी 10 वर्षीय अमित कुमार को गांव के निकट ही एक ट्रैक्टर ने कुचल डाला जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए पहले मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया गया. सदर अस्पताल में भी इलाज के बाद उसकी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर ने अमित को पीएमसीएच रेफर कर दिया. इसके बाद उसके परिजन इलाज के लिए उसे पीएमसीएच ले जा रहे थे किंतु रास्ते में शहर के कनौदी गांव पहुंचते-पहुंचते अमित ने एंबुलेंस पर ही दम तोड़ दिया. इसके बाद उसके परिजनों के बीच चीत्कार मच गया. अमित की मां सहित अन्य परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे. मौत के बाद एंबुलेंस को लौटा कर सदर अस्पताल लाया गया जहां पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसका पोस्टमार्टम कराया और फिर शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

शादी की नियत से नाबालिग को बहला-फुसला कर भगाया : जहानाबाद.

नगर थाना क्षेत्र एवं कल्पा थाना क्षेत्र से दो नाबालिग लड़कियों को शादी की नियत से बहला-फुसलाकर भगा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. शहर से एक लड़की की गायब होने की जानकारी मिली है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस गुमशुदगी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. इस संदर्भ में नाबालिग लड़की के पिता ने नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. सूचक ने पुलिस को दिए शिकायत में कहा है कि गांव के ही गोविंद कुमार जो मेरी बच्ची को फोन कर बाजार बुलाया और बहला-फुसलाकर शादी करने की नियत से भगा ले गया. आरोपित अरवल जिले के तेलपा थाना के खड़ासीन गांव का रहने वाला गोविंद कुमार बताया जाता है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि खोजबीन करने के क्रम में जब लड़के के घर गये, तो लड़के के परिजन मारपीट पर उतारू हो गये. वहीं कल्पा थाना क्षेत्र से भी एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संदर्भ में नाबालिग लड़की की मां ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. सूचक ने पुलिस को दिये शिकायत में कहा है कि वह अपने पति के साथ फसल काटने बधार में गयी थी. बच्ची घर में खाना बनाने के लिए अकेली थी. इसी क्रम में जब वह दाउदपुर से खेसारी दउनी कर अपने घर वापस आयी तो देखा कि घर पर बच्ची नहीं है. काफी खोजबीन करने पर उसका कुछ भी अता-पता नहीं चला. सगे-संबंधियों के यहां खोजबीन किया, फिर भी कोई जानकारी नहीं मिली. 30 अप्रैल को सूचना मिली कि बगलगीर धर्मवीर दास एवं उनके परिवार के साथ बेटा नीरज कुमार सभी लोगों ने मिलकर उनके नाबालिग बच्ची को बहला-फुसलाकर शादी की नियत से भगाया है. जानकारी होने के बाद जब लड़के की परिजन से पूछताछ करने गये तो सभी लोगों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर भगा दिया. जबकि शहर से एक युवती के गायब हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संदर्भ में युवती के भाई ने नगर थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कर पुलिस से बहन की खोजबीन की गुहार लगायी है. सूचक ने पुलिस को बताया है कि 30 अप्रैल से उसकी बहन बिना किसी सूचना के घर से गायब है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें