28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रैफिक नियम उल्लंघन मामले में 24 टेंपो जब्त

शहर में शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान के दौरान करीब दो दर्जन टेंपो को पकड़ा गया है. इन टेंपो को ट्रैफिक पुलिस नियम के उल्लंघन की विभिन्न धाराओं के तहत जब्त किया गया.

जहानाबाद.

शहर में शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान के दौरान करीब दो दर्जन टेंपो को पकड़ा गया है. इन टेंपो को ट्रैफिक पुलिस नियम के उल्लंघन की विभिन्न धाराओं के तहत जब्त किया गया. शहर के विभिन्न मार्गों पर चलने वाले टेंपो के चालक प्रतिदिन ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कर बगैर टेंपो स्टैंड के बीच सड़क पर रोक कर यात्रियों को चढ़ाने-उतारने का काम करते हैं.

इसके अलावा अपनी लाइन में न चल कर टेंपो चालक पूरे सड़क पर कब्जा कर लेते हैं. अचानक दाएं-बाएं मोड़ने लगते हैं और ओवर स्पीड में वाहन चलाते हैं. इसके अलावा देहाती क्षेत्र की परमिट से चलने वाले टेंपो भी शहरी क्षेत्र में और शहरी क्षेत्र की परमिट पर चलने वाले देहाती क्षेत्र में टेंपो चलाते हैं. इससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. कई बार टेंपो दुर्घटना से लोग चोटिल भी हो चुके हैं. यही सबको देखते हुए शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी नवीन कुमार के नेतृत्व में पूरे शहर में अभियान चलाकर सड़क पर ट्रैफिक नियमों के पालन की जांच की गई जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले विभिन्न टेंपो चालक से चालान वसूला गया. इस दौरान करीब दो दर्जन टेंपो पकड़े गए जिनमें से कुछ ऑनस्पॉट फाइन देकर छूट गए. जबकि फाइन नहीं देने वाले टेंपो को नगर थाने में रखा गया है. जुर्माना वसूल किए जाने के बाद उन्हें मुक्त किया जाएगा. इस अभियान में ट्रैफिक डीएसपी नवनीत कुमार और ट्रैफिक थाना प्रभारी प्रमोद कुमार के अलावा कई पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें