21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनामलिकार्जुन खड़गे को नहीं जानते जदयू विधायक गोपाल मंडल, नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की कर दी मांग

मलिकार्जुन खड़गे को नहीं जानते जदयू विधायक गोपाल मंडल, नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की कर दी मांग

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कौन हैं, कोई नहीं जानता. अब आपने नाम बता दिया तो पता चल गया. मुझे तो यह भी नहीं पता था कि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. जनता नीतीश कुमार को जानता है. वह प्रधानमंत्री बनेंगे क्योंकि हर कोई उन्हें जानता है.

जदयू (जनता दल यूनाइटेड ) विधायक गोपाल मंडल ने एक बार फिर से I.N.D.I.A. गठबंधन से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो कब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने, हम तो जानते भी नहीं है. उन्हें कोई नहीं जानता. गोपाल मंडल ने सवाल करते हुए I.N.D.I.A. गठबंधन से पूछा कि क्या नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने लायक नहीं हैं. नीतीश कुमार ने सभी दलों को इकट्ठा किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सभी दलों को एक मंच पर लाने का काम किया है. प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए किसी और के नाम की चर्चा होती है तो हमको ताज्जुब होता है.

नीतीश कुमार ने किया गठबंधन का निर्माण : गोपाल मंडल

मीडिया से बात करते उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा ने जिस दिन बोले कि कोई क्षेत्रीय पार्टी अब नहीं बचेगी. उसी दिन से नीतीश कुमार देश भ्रमण करने लगे. उन्होंने इंडिया गठबंधन का निर्माण किया. दिल्ली में बैठक हुई, लेकिन कौन प्रधानमंत्री बनेगा इसका निर्णय नहीं हो पाया. ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के बाद फैसला होगा. अरविंद केजरीवाल ने समर्थन कर किया. मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए सामने आया.

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कब बने हम नहीं जानते

जदयू विधायक ने खड़गे को लेकर कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने, हम तो जानते भी नहीं है. हम तो सोनिया गांधी को जानते हैं. आम लोग मल्लिकार्जुन खड़गे को नहीं जानते. जनता नीतीश कुमार को जानती है, इसलिए वो प्रधानमंत्री बनेंगे. नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनते हैं, तो देश का भविष्य बदलेगा. नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाने के सवाल पर कहा कि नीतीश कुमार संयोजक का काम कर ही रहे हैं.

जुमलों की पार्टी है भाजपा : गोपाल मंडल

गोपाल मंडल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जिस समय कांग्रेस की सरकार थी, तो गैस सिलिंडर की कीमत 450 रुपये थी. भाजपा सरकार कहती थी कि बहुत महंगाई है. जब भाजपा की सरकार बनी, तो गैस सिलिंडर की कीमत 1200 रुपये है. मोदी सरकार ने गरीबों को कहा था कि बैंक खाता खुलवाइए, 15 लाख सब के बैंक अकाउंट में जायेगा, लेकिन किसी के खाते में 15 रुपये भी नहीं गया. भाजपा झूठी व जुमलों की पार्टी है. भाजपा अमीरों व देश को बेचने वाले बनिया की पार्टी है. भाजपा को उखाड़ कर फेंक देना है.

2024 के लोकसभा में लड़ेंगे चुनाव

बिहार सरकार में खुद को मंत्री नहीं बनाने के मुद्दे पर गोपाल मंडल ने कहा कि हमको मंत्री बनाया जा रहा था लेकिन हम खुद नहीं बने. हमने बार-बार कहा कि हम सचेतक बनेंगे, तीन बार हम सचेतक बने. अगर अब पार्टी और आलाकमान से संसदीय चुनाव लड़ने का आदेश मिलेगा तो हम संसदीय चुनाव लड़ेंगे. पहले हम बिहार की राजनीति करते थे, अब देश की राजनीति करेंगे.

Also Read: ‘जब तक गार्ड पोजिशन लेगा, हम घोलट जाएंगे..’ जदयू विधायक गोपाल मंडल ने हथियार साथ रखने की बतायी ये वजह..

भाजपा ने दी प्रतिक्रिया

वहीं गोपाल मंडल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि यह उनका मुद्दा है लेकिन यह सच है कि इंडी गठबंधन में कांग्रेस ने नीतीश कुमार के साथ जिस तरह का व्यवहार किया है, इसका एहसास नीतीश कुमार को अब हो रहा है. वह वहां प्रधानमंत्री पद के लालच में गए हैं. लेकिन ये कभी पूरा नहीं होने वाला. लालू यादव ने उन्हें सपने दिखाए और कांग्रेस के साथ ले गए. अब नतीजा साफ है..

Also Read: राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को किया फोन! तेजस्वी भी सीएम हाउस जाकर मिले, सियासी हलचल हुई तेज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें