1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. weather realted news in hindi today there strong wind rain and hail tomorrow asj

Weather Alert : आज चलेगी तेज हवा, कल बारिश व ओलावृष्टि के आसार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेज हवा के साथ तेज बारिश
तेज हवा के साथ तेज बारिश
Photo : PTI

जमुई : बीते रविवार देर संध्या से जिला में मौसम का बदला मिजाज सोमवार पूरे दिन में भी जारी रहा. रविवार शाम को हुई हल्की बारिश के बाद सोमवार पूरे दिन झमाझम बारिश होती रही. सितंबर माह के तीसरे सप्ताह के समापन और चौथे सप्ताह के शुरुआत में शुरू हुई इस बारिश से अभी आने वाले तीन-चार दिनों तक लोगों को निजात नहीं मिलने की संभावना है.

इस बाबत जानकारी देते हुए कृषि विज्ञान केंद्र जमुई के प्रमुख सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अगले पांच दिनों तक छिटपुट बारिश होने के आसार हैं. मंगलवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे और 34 से 43 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. जबकि बुधवार को गरज के साथ बारिश की संभावना है और 23-34 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चल सकता है.

इस दौरान दोपहर बाद एक बजे से शाम 6 बजे तक ओलावृष्टि के भी आसार हैं. बृहस्पतिवार को भी आकाश में बादल छाए रहेंगे और 20 से 29 किलोमीटर प्रति घंटा के गति से हवा चल सकता है. शुक्रवार सुबह हल्की बारिश की संभावना है. जबकि शुक्रवार शाम को लगातार बारिश होगी जो उसके अगले दिन शनिवार सुबह से लेकर शाम तक बारिश होने की संभावना है.

इन पांच दिनों करीब 70 से 75 मिलीमीटर बारिश होगी और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा. अगले महीना के पहले सप्ताह में भी अच्छी बारिश की संभावना है जिससे मौसम में और नमी आयेगी तथा तापमान में गिरावट होगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें