25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आठ लाख रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

फेसबुक पर किसी फिल्म का दृश्य देखकर आया था आइडिया

जमुई/बरहट. प्रखंड क्षेत्र के एक व्यक्ति से फोन पर आठ लाख की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार बदमाश बरहट थाना क्षेत्र के एकटरवा गांव निवासी विदेशी यादव का पुत्र पंकज यादव और स्व मिश्री यादव का पुत्र राजेश यादव है. बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के पाड़ो गांव निवासी नरेश प्रसाद पिता-स्व दामोदर लाल ने बुधवार को बरहट थाने में आवेदन देकर अज्ञात व्यक्ति पर फोन कर आठ लाख रुपये की रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज करायी थी. आवेदन के आधार पर बरहट थाना कांड संख्या-49/24 दिनांक- 24/04/24 दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होते ही पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. पुलिस अधीक्षक ने एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित एक विशेष टीम को तकनीकी व वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर कांड का उद्भेदन व अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड दर्ज होने के महज छह घंटे के अंदर विशेष टीम ने मामले के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल को बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा फेसबुक पर किसी फिल्म का दृश्य देखने के बाद रंगदारी मांगने का प्लान तैयार किया गया था. अभियुक्तों ने इसी आपराधिक कृत्य के लिए पिछले महीने ही पश्चिम बंगाल जाकर नया सिम लेने के बाद रंगदारी मांगी गयी व पुनः नंबर बदल कर आठ लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही थी.

छापेमारी टीम में ये रहे शामिल:

छापेमारी टीम में एसडीपीओ सतीश सुमन, अंचल निरीक्षक प्रताप सिंह, बरहट थानाध्यक्ष कुमार संजीव, पुलिस अवर निरीक्षक धनंजय कुमार, उर्मिला कुमारी, जिला सूचना इकाई के पुलिसकर्मी, बरहट थाना के रिजर्व बल शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें