1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar police seized 391 sacks of rice in jamui news updates as taken for black marketing news bihar updates skt

ट्रक से कालाबाजारी के लिए ले जा रहा 391 बोरी सरकारी चावल जब्त, पुलिस ने देर रात की कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस ने पकड़ा ट्रक
पुलिस ने पकड़ा ट्रक
प्रभात खबर

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व सोनो पुलिस की कार्रवाई में बीते रविवार की देर रात्रि एक ट्रक द्वारा कालाबाजारी के लिए ले जायी जा रही 391 बोरी सरकारी अनुदानित चावल जब्त किया गया. कार्रवाई के दौरान डब्लूबी 23 ई-5627 नंबर के जिस ट्रक पर चावल ले जाया जा रहा था उसे भी जब्त कर लिया गया.

चूंकि कार्रवाई के वक्त ट्रक लावारिश अवस्था में पेट्रोल पंप के समीप खड़ा था और चालक व खलासी गायब था. लिहाजा मौके से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी और न यह पता चल सका कि चावल किसका था.

इस संदर्भ में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार चौधरी ने सोमवार को सोनो थाना में ट्रक के चालक, खलासी व मालिक के विरुद्ध पीडीएस चावल की कालाबाजारी के आरोप में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा सात के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. थाना में दिए आवेदन में एमओ ने लिखा कि बीते 30 मई की रात्रि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक से पीडीएस का चावल कालाबाजारी हेतु बाहर ले जायी जा रही है और ट्रक औयरा पेट्रोल पंप के समीप खड़ा है. प्राप्त सूचना पर रात्रि में गश्ती कर रहे पुलिस दल के पदाधिकारी एएसआई मो तैयब को सूचना दी गयी. पुलिस द्वारा ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया.

सुबह में जब ट्रक पर लदे चावल की जांच की गई तब वह सरकारी अनुदानित अरवा चावल पाया गया जिसे 50 किलो वाले प्लास्टिक की बोरी में रखकर हाथ से सिलाई की गयी थी. ट्रक में चावल भरा कुल 391 बोरी पायी गयी जिसकी जब्ती सूची बनाकर निकटवर्ती जन वितरण विक्रेता मनोज सिंह को सभी 195.50 क्विंटल चावल सौंप दिया गया. गरीबों के लिए सरकारी अनुदानित चावल की कालाबाजारी का चल रहा गोरखधंधा पर लोग चिंता व्यक्त कर रहे हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें