32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोरोना वायरस : सदर अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

जमुई : कोरोना वायरस से निबटने को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ विजेंद्र सत्यार्थी की अध्यक्षता में हुई. मौके पर जानकारी देते हुए डब्ल्यूएचओ के निगरानी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ बारा प्रसाद ने कहा कि सदर अस्पताल में इसको लेकर 10 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड […]

जमुई : कोरोना वायरस से निबटने को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ विजेंद्र सत्यार्थी की अध्यक्षता में हुई. मौके पर जानकारी देते हुए डब्ल्यूएचओ के निगरानी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ बारा प्रसाद ने कहा कि सदर अस्पताल में इसको लेकर 10 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

इसे लेकर चिकित्सा करने के लिए चिकित्सकों के लिए रक्षक सूट, मास्क आदि का भी व्यवस्था किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार के 13 जिला में संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं. लेकिन किसी भी मामले की अभी तक पुष्टि नहीं हो पायी है. केरल में तीन मामले की पुष्टि हुई है, क्योंकि वह लोग चीन के बुहान से आये थे.
उन्होंने कहा कि अपने हाथों को साफ-सुथरा रखें, अगर छींक आए तो रुमाल लगाकर ही छींके. अगर रुमाल उपलब्ध ना हो तो हाथ लगाकर छीकें. संदिग्ध लोगों से कम-से-कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें .क्योंकि यह वायरस हवा में ज्यादा देर सरवाइव नहीं कर पाता है.
पूरे विश्व में अब तक है 66000 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसका दायरा 25 देशों में फैल चुका है. लेकिन मौत की खबर केवल चीन से आ रही है. अभी तक चीन में लगभग 1600 लोगों की मौत हो चुकी है. मौके पर डा. विमल कुमार चौधरी, डा. नौशाद अहमद, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुधांशु नारायण लाल, गोविंद कुमार, शमीम अख्तर के अलावे दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें