1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctcindian railway news if you did not get the refund of canceled trains in corona crisis lockdown then read this news check latest update upl

IRCTC/Indian Railway News: कोरोना काल में रद्द ट्रेनों का टिकट रिफंड नहीं मिला तो पढ़ें ये खबर, अब इस दिन तक रकम वापसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना काल में कैंसिल हुई ट्रेनों के टिकट रिफंड की अवधि बढ़ी
कोरोना काल में कैंसिल हुई ट्रेनों के टिकट रिफंड की अवधि बढ़ी
File

IRCTC/Indian Railway News: कोरोना (Coronavirus) के कारण यात्री हित में भारतीय रेलवे द्वारा रद्द की गयी नियमित ट्रेनों के लिए जारी आरक्षित टिकटों के किराया वापसी के नियमों में रियायत दी गयी है. 21 मार्च से 31 जुलाई के बीच पीआरएस काउंटर से आरक्षित टिकट कटानेवाले के पूरा किराया वापसी की समय सीमा एक बार फिर से बढ़ा दी गयी है.

अब लोग छह माह के बजाय नौ महीने तक अपनी राशि ले सते हैं. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना को लेकर नियमित ट्रेन के परिचालन को रद्द किया गया था. आरक्षित टिकट अग्रिम कटाने का तीन माह का समय होता है. लॉकडाउन के दौरान पीआरएस काउंटर बंद होने से आरक्षित टिकट लेनेवाले अपना किराया वापस नहीं ले सके थे. रेलवे ने पहले छह माह की अवधि निर्धारित की थी. कोरोना काल में रद्द ट्रेनों का टिकट रिफंड से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उसे बढ़ा कर नौ माह किया गया है. उल्लेखनीय है कि ट्रेन परिचालन के स्थगित होने की घोषणा के पहले नियमित ट्रेनों का आरक्षित यात्रा टिकट बुक करा चुके यात्रियों की सुविधा के लिए रेल द्वारा टिकट वापसी नियमों में पहले यात्रा तिथि से छह माह तक फुल रिफंड प्राप्त करने की सुविधा प्रदान की गयी थी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें