1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctc indian railway news favorite food will be available in trains from first week of february irctc ecatering food on track upl

IRCTC/ Indian Railway News: ट्रेनों में फरवरी के पहले सप्ताह से मिलेगा मनपसंद पका हुआ खाना, बस करना होगा ये काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 आइआरसीटीसी (IRCTC) इ-कैटरिंग ऐप 'फूड ऑन ट्रैक' (Food on Track) पर ऑर्डर करना होगा.
आइआरसीटीसी (IRCTC) इ-कैटरिंग ऐप 'फूड ऑन ट्रैक' (Food on Track) पर ऑर्डर करना होगा.
FIle

IRCTC/ Indian Railway News: लंबी दूरी के ट्रेनों में अब पिज्जा (Pizza) से लेकर बरियानी (Biryani) सहित मनपसंद पका हुआ खाना फिर से मिलेगा. इसके लिए दो घंटा पहले आइआरसीटीसी (IRCTC) इ-कैटरिंग ऐप 'फूड ऑन ट्रैक' (Food on Track) पर ऑर्डर करना होगा. ऑर्डर करने के बाद बर्थ पर पका हुआ खाना उपलब्ध हो जायेगा.

फरवरी के पहले सप्ताह से पूरे देश में 57 रेलवे स्टेशनों और 250 ट्रेनों में यह सुविधा मिलेगी. पूर्व मध्य रेल में पटना व पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर यह सुविधा मिलेगी. इसके बाद पूर्व मध्य रेल के धनबाद, गया, राजेंद्रनगर, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर सहित अन्य स्टेशनों पर सुविधा मिलेगी. खाना के लिए यात्रियों को आइआरसीटीसी की इ कैटरिंग ऐप 'फूड ऑन ट्रैक' पर दो घंटा पहले ऑर्डर करना होगा.

ऑर्डर करने के साथ गाड़ी नंबर, पीएनआर नंबर, बर्थ संख्या बताना होगा. ऐप पर जाकर यात्री मेनू में मनपसंद व्यंजन सेलेक्ट कर सकते हैं. आइआरसीटीसी के जनसंपर्क पदाधिकारी आनंद कुमार झा ने बताया कि इससे सफर कर रहे लोगों को पका हुआ खाना मिलेगा.

अभी भी ट्रेनों में खाना पकाने की सुविधा नहीं है. ऐसे में ट्रेन में पका खाना उपलब्ध होने से परेशानी नहीं होगी. बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना महामारी के चलते ट्रेन में खानपान सेवा बंद कर दी गई थी. जून 2020 से विशेष ट्रेनें तो शुरू की गई लेकिन खानपान सेवा सीमित स्तर पर शुरू की गई है.

इनपुटः प्रमोद झा

Posted by; Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें