26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाजीपुर को बनायेंगे देश का सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र : चिराग

लोजपा व दलित सेना के संस्थापक पद्मभूषण स्व रामविलास पासवान की 78वीं जयंती हाजीपुर में धूमधाम से मनायी गयी.

हाजीपुर.

लोजपा व दलित सेना के संस्थापक पद्मभूषण स्व रामविलास पासवान की 78वीं जयंती हाजीपुर में धूमधाम से मनायी गयी. हाजीपुर में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए भावुक हो उठे. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान पूरा जीवन लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया. 50 साल से ज्यादा सक्रिय राजनीति का अनुभव हमारे नेता के पास था. 50 सालों में उन्होंने जात धर्म से ऊपर उठ कर हर गरीब परिवार हर गरीब व्यक्ति की मदद करने का प्रयास किया. मेरे अपनों ने मुझे धोखा दिया, तो आप लोगों ने अपने आशीर्वाद का हाथ मेरे सिर पर रखा. आप लोगों ने मुझे अपना बेटा अपना भाई मानकर अपना आशीर्वाद दिया. मैंने भी पूरी तरीके से अपने आपको आपके लिए समर्पित कर दिया है. मेरा परिवार भी आप हैं. आप लोगों के सहयोग से हम सभी मिलकर एक विकसित हाजीपुर बनायेंगे, एक नया बिहार बनायेंगे. केंद्रीय मंत्री चिराग ने कहा कि मैंने वादा किया था कि अपने नेता व पिता रामविलास पासवान के अधूरे सपनों को पूरा करूंगा. हाजीपुर को देश की सबसे विकसित लोकसभा के रूप में स्थापित किया जायेगा. कहा कि जिन्होंने हमें वोट दिया और जिन्होंने नहीं दिया, उनका भी अपने कार्यों से दिल जीत लूंगा. कहा कि हाजीपुर में केंद्रीय विद्यालय की जमीन को लेकर रेल मंत्री बात की है. आवागमन की सुविधा के लिए आधुनिक सुविधायुक्त बस स्टैंड, हाजीपुर में ऑडिटोरियम के निर्माण कराया जायेगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार में खाद्य प्रसंस्करण विभाग की मुझे जिम्मेदारी दी गई है. उस विभाग की तरफ से किसानों के जीवन को कैसे बेहतर बनाने, उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत करने व अपने ही जिले में रोजगार की संभावनाओं पर हम लोग कार्य कर रहे है. कहा कि बिहार और केंद्र में डबल इंजन की सरकार है. केंद्र सरकार का नेतृत्व हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में सरकार का नेतृत्व हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहें है. प्रधानमंत्री ने 2047 में देश को विकसित करने का संकल्प लिया है उसके लिए हमारा हर एक प्रखंड जब विकसित बनेगा जब हमारा प्रदेश विकसित बनेगा हर गांव को विकसित बनाने की सोच के साथ हमारी एनडीए सरकार कार्य करने का प्रयास कर रही है.

28 नवंबर को गांधी मैदान में करेंगे बड़ी रैली :

चिराग ने कहा कि उनके पिता गांधी मैदान में रैली करते थे. उनकी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए लोजपा (रामविलास) 28 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में बड़ी रैली का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने रैली में आने का सभी लोगों को निमंत्रण दिया. कहा कि पिछले तीन साल से आशीर्वाद यात्रा के दौरान बिहार के प्रत्येक जिला में हम लोगों को कार्यक्रम करने का मौका मिला. अब 28 नवंबर को गांधी मैदान में पार्टी एक बड़ी रैली करेगी. इस मौके पर पार्टी के नव निर्वाचित सांसद वीणा देवी, अरुण भारती, शांभवी चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव डॉ सत्यानंद शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, संजय पासवान, हुलास पांडेय, राकेश रौशन, संजय कुमार सिंह, अशरफ अंसारी, संजय सिंह, हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह, लालगंज विधायक संजय सिंह, पातेपुर विधायक लखेंद्र रौशन, पूर्व सांसद रामाकिशोर सिंह, राजकुमार पासवान, हरिहर पासवान, रणविजय चौरसीया, विनोद राय, कमलेश राय, गुड्डू कुमार जायसवाल आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें