28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंडक पुल पर फिर लगा महाजाम, गांधी सेतु पर भी जाम ने लोगों को रुलाया

दो दिनों से गंडक पुल पर लग रहा भीषण जाम, शहर की कई सड़कों पर भी दिखा भीषण जाम का असर. सुबह से ही शुरू हुई जाम की समस्या ने सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों व नौकरीपेशा करने वाले लोगों को परेशान किया. सुबह में कई बच्चों की स्कूल छूट गयी. वहीं कई लोगों को पैदल ही पुल पर पार करना पड़ा.

हाजीपुर. पिछले दो दिनों से हाजीपुर-सोनपुर नया व पुराना गंडक पुल पर लग रहे महाजाम ने मंगलवार को भी लोगाें को काफी परेशान किया. मंगलवार की सुबह से लेकर देर शाम तक हाजीपुर-सोनपुर नया व पुराना गंडक पुल पर भीषण जाम की समस्या बनी रही. वहीं हाजीपुर-छपरा एनएच, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच व हाजीपुर-पटना मार्ग पर भी लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ा. जाम की वजह से गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई. सुबह से ही शुरू हुई जाम की समस्या ने सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों व नौकरीपेशा करने वाले लोगों को परेशान किया. सुबह में कई बच्चों की स्कूल छूट गयी. वहीं कई लोगों को पैदल ही पुल पर पार करना पड़ा. मालूम हो कि गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर पिछले दो-तीन महीने से हर दूसरे-तीसरे दिन भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो जा रही है. गांधी सेतु पर जाम लगते ही जढुआ चेकपोस्ट, पासवान चौक होते सोनपुर तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग जाती है. वहीं हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर रामाशीष चौक से महुआ मोड़ से आगे तक पूर्वी लेन पूरी तरह से पैक हो जाता है. हाजीपुर-छपरा एनएच जाम होने पर हाजीपुर-सोनपुर पुराना गंडक पुल पर ट्रैफिक का लोड बढ़ जाता है. नया गंडक पुल पर जाम से बचने के लिए चरपहिया वाहनों के साथ-साथ पिकअप वैन वाले भी भी इसी रोड का इस्तेमाल करने लगते हैं. इसकी वजह से पुराना गंडक पुल पर भीषण जाम लग जाता है.

बीस मिनट की दूरी तय करने में लगा घंटा भर से ज्यादा

हाजीपुर से सोनपुर की दूरी बमुश्किल बीस मिनट की है. लेकिन पिछले दो दिनों से लग रहे भीषण जाम की वजह से लोगों को सोनपुर से हाजीपुर की दूरी तय करने में घंटा भर से ज्यादा लग जा रहा है. मंगलवार की सुबह से दोनों पुल पर गाड़ियों की लंबी लाइन लगी रही. जाम के दौरान तन को जला देने वाली तीखी धूप व भीषण गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया.

गांधी सेतु पर लगा रहा भीषण जाम

मंगलवार को गांधी सेतु पर लगे भीषण जाम की वजह से भी पटना की ओर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. करीब चार से पांच घंटे तक लोग भीषण जाम में फंसे रहे. जाम के दौरान जिन लोगों को बेहद जरूरी काम था, वे पैदल ही सफर करते रहे. गांधी सेतु व नया-पुराना गंडक पुल पर लगे जाम की वजह से शहर की कई सड़कों पर मंगलवार को ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी थी. शहर के रामाशीष चौक पर भी लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ा.

जाम से निबटने में बेबस दिख रही पुलिस

गांधी सेतु व गंडक पुल के अलावा शहर की कई सड़कों पर मंगलवार को लगे भीषण जाम के दौरान पुलिस पूरी तरह से बेबस दिख रही थी. पुलिस एक जगह ट्रैफिक क्लियर कराती, तो दूसरी जगह जाम लग जा रहा था. मंगलवार को दोपहर बाद जाम से लोगों को थोड़ी राहत मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें