1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. railway ministry takes cognizance on mp initiative rack point shift from hathua station asj

सांसद की पहल पर रेल मंत्रालय ने लिया संज्ञान, हथुआ स्टेशन से शिफ्ट होगा रैक प्वाइंट

मीरगंज शहरवासियों को रैक प्वाइंट की धूल से जल्द ही निजात मिलनेवाली है. साथ ही रैक प्वाइंट के आसपास के मोहल्लों और सरकारी स्कूलों के बच्चों को फेफेंड़ों की बीमारियों से निजात मिलेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रैक प्वाइंट
रैक प्वाइंट
प्रभात खबर

गोपालगंज. मीरगंज शहरवासियों को रैक प्वाइंट की धूल से जल्द ही निजात मिलनेवाली है. साथ ही रैक प्वाइंट के आसपास के मोहल्लों और सरकारी स्कूलों के बच्चों को फेफेंड़ों की बीमारियों से निजात मिलेगी.

गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन की पहल पर रेल मंत्रालय ने मीरगंज शहर में स्थित हथुआ स्टेशन की रैक प्वाइंट को दो से तीन स्टेशन के बीच शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है.

रेल मंत्री पीयुष गोयल की ओर से संबंधित निदेशालय को रैक प्वाइंट को दो से तीन रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट करने के लिए रायसुमारी कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

रेल मंत्रालय को सांसद द्वारा भेजे गये पत्र में कहा गया है कि सीवान-थावे रेलखंड पर स्थित हथुआ स्टेशन की रैक प्वाइंट को हटाकर या विभाजीत कर उसे थावे-छपरा रेलखंड पर स्थित मांझा व सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर कर दिया जाय, ताकि मीरगंज शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सके .

शहरवासियों को धूल से फेंकड़ों में होनेवाली बीमारियों से बचाया जा सके. सांसद की पहल पर रेल मंत्री की ओर से भी जल्द ही हथुआ रेलवे स्टेशन की रैक प्वाइंट को विभाजीत कर मांझा व सिधवलिया में किये जाने का आश्वासन दिया गया है.

लंबे समय से चल रही थी मांग

हथुआ रेलवे स्टेशन से रैक प्वाइंट को हटाने के लिए लंबे समय से मांग चल रही थी. मीरगंज के लोगों ने इसके लिए आंदोलन भी किया था. रेलवे स्टेशन के आसपास के मोहल्लों में रहनेवाले कई लोग फेंफड़ों की बीमार से ग्रसित हो गये और कई लोगों की बीमारी से मौत भी हो गयी. इससे लोगों में कोहराम मच गया था.

स्कूली बच्चों ने लगाई थी गुहार

हथुआ स्टेशन के पास रैक प्वाइंट के समीप साहुजैन बालक और बालिका प्लस-टू स्कूल है. इसके अलावा आंगनबाड़ी व मिडिल स्कूल है. इन स्कूलों के बच्चों की भी धूल से परेशानी बढ़ गयी थी. स्कूली छात्रों ने लंबे समय से अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से रैक प्वाइंट हटाले की मांग उठायी थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें