37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : गोपालगंज में संदिग्ध परिस्थिति में 13 की मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति मेंकुल13 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्हें सदर अस्पताल से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर रेफर किया गया है. मृतकों में शहर के नोनिया टोली मुहल्ले के चार लोग शामिल है. परिजनों ने शराब पीने से मौत होने […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति मेंकुल13 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्हें सदर अस्पताल से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर रेफर किया गया है. मृतकों में शहर के नोनिया टोली मुहल्ले के चार लोग शामिल है. परिजनों ने शराब पीने से मौत होने की बात कही है, जबकि पुलिस ने शराब से मौत होने की बात से इनकार किया है.वहीं, गोपालगंज की घटना परमुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने अधिकारियों से बात कर इस मामले में पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिविल सर्जन ने जहरीली शराब पीने से जिले में अब तक 13 की मौत पुष्टि की है. वहीं डीएम राहुल कुमार ने मामले की जांच के लिए अधिकारियों की टीम गठित की है. टीम पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी. डॉक्टरों से भी रिपोर्ट ली जा रही है. वहीं, टीम परिजनों से भी संपर्क कर उनका बयान दर्ज करेगी.

जांच रिपोर्ट का इंतजार : डीएम
डीएम राहुल कुमार ने इस मामले पर मीडिया से बातचीत में कहा कि अब तक जिलेमें अलग-अलग थाना क्षेत्रसे कुल दस लोगों के मौत की सूचना है. उन्होंने कहा कि जिला बॉर्डर इलाके से सटा हुआ है. पुलिस छापेमारी के दौरान अनेक जगहों से शराब बरामद होती रहती है.मृतकों की मौतको लेकर जांच जारी है. इलाजके दौरानकिसीभी डॉक्टर ने शराबपीने से मौतकी पुष्टिनहींकी है. सभीमृतकों केखून के सैंपल जांच के लिए भेजेगयेहै.वास्तविक कारण रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलसकेगा. वहीं, सदर एसडीपीओ मनोज कुमार, डीएसपी विभाष कुमार ने घटना की सूचना मिलने पर सदर अस्पताल पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

मौत के बाद छापेमारी में 50 बोलत शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार
पुलिस ने मौत होने के बाद नोनिया टोली मुहल्ले में छापेमारी कर 50 बोतल शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया मृतकों के परिजनों ने नगर थाने के खजुरबानी में शराब जाकर पीने के बाद मौत होने की बात कही है.

मृतकों के नाम

मृतकों में नगर थाने के नोनिया टोली निवासी परमानंद महतो (54 वर्ष), मंटू गिरि (34 वर्ष), शशिकांत महतो (24 वर्ष) सरेया मुहल्ले के दिनेश महतो (40 वर्ष), मांझा के मझवलिया के उमेश चौहान (34 वर्ष), हरखुआ निवासी रामजी शर्मा (46 वर्ष) और थावे थाने के विदेशी टोला निवासी मनोज साह (23 वर्ष) शामिल हैं. जबकि कई ऐसे बीमार लोग हैं, जिन्हें निजी अस्पताल में भरती कराया गया है. मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है.

सात की मौत के बाद नोनिया टोली में मचा कोहराम
गोपालगंज : शहर की नोनिया टोली में एक ही दिन सात लोगों की मौत होने से कोहराम मच गया है. परमानंद महतो, मंटू गिरि, शशिकांत महतो तथा उमेश चौहान की मौत होने से परिवार के लोग सदमे में हैं. मंटू गिरि और उमेश चौहान किराये की मकान पर नोनिया टोली में रहकर फल बेचने का काम करते थे. परिजनों की माने तो आये एक दिन पहले सभी ने शराब पी ली थी. मंगलवार की सुबह से बीमार होने पर दोपहर में इन्हें सदर अस्पताल में लाया गया. जहां, एक-एक कर सभी की मौत हो गयी.

साेमवार की शाम सभी ने पी थी शराब
नगर थाने के हरखुआ रोड में स्थित रेलवे ढाले के पास खजुरबानी में शराबबंदी के बाद भी शराब बेची जाने की बात परिजनों ने कही़ परिजनों ने बताया कि रोज खजुरबानी में सभी लोग शराब पीने जाते थे. सोमवार की शाम शराब पीने के बाद घर पहुंचे थे. शशिकांत की पत्नी के मुताबिक, शराब घर लेकर भी आये थे. दूसरे दिन मंगलवार की सुबह से अचानक बीमार हुए. दोपहर में सदर अस्पताल में भरती कराने के बाद एक -एक सभी की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें