28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिराज सिंह के विवादित बोल, कहा- सभी धर्मों के लिए लागू हो यह कानून, पढ़ें

गोपालगंज : यदि सामाजिक समरसता कायम रखना है तो देश में सभी धर्मों के लिए ‘हम दो हमारे दो’ का कानून लागू होना चाहिए. बांग्लादेश, पाकिस्तान, चीन, इंडोनेशिया आदि देशों ने यह कानून सख्ती से लागू है. उक्त बातें बातें केंद्रीय सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहीं. वे बैकुंठपुर प्रखंड […]

गोपालगंज : यदि सामाजिक समरसता कायम रखना है तो देश में सभी धर्मों के लिए ‘हम दो हमारे दो’ का कानून लागू होना चाहिए. बांग्लादेश, पाकिस्तान, चीन, इंडोनेशिया आदि देशों ने यह कानून सख्ती से लागू है. उक्त बातें बातें केंद्रीय सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहीं. वे बैकुंठपुर प्रखंड के हकाम गांव में सभा को संबोधित कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने आये थे. उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि देश के लिए बहुत बड़ी समस्या है. देश के 54 ऐसे जिले हैं जहां हिंदुओं की जनसंख्या कम हुई है और वहां सामाजिक समरसता टूटी है.

उन्होंनेकहा कि सिंह ने कहा कि भारत की संस्कृति को बचाना है, तो हमें कसम खाना होगा कि आज के बाद हमारे घरों में मोमबती जलाकर नहीं, बल्कि किसी मंदिर में दीप जलाकर बच्चे का जन्मदिन मनाया जाये. उन्होंने कहा कि हिंदू को जाति और गोत्र से ऊपर उठना होगा, तभी सनातन धर्म और हिंदुत्व बचेगा. उन्होंने बिना किसी राजनीतिक दल का नाम लिए कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों पर आंसू बहाने वाले लोग भी हैं. ऐसे लोगों से बचना होगा. उन्होंने कहा कि अगर हिंदू एक नहीं हुआ तो आने वाले समय में हिंदू, हिंदुत्व और हिंदुस्तान नहीं बचेगा. सनातन धर्म को बचाना है तो हिंदुओं को एकजुट होना पड़ेगा.

गौरतलब हो कि संस्कार सुधा अंतरराष्ट्रीय न्यास के तत्वावधान में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन हकाम गांव स्थित राम- जानकी मंदिर परिसर में किया जा रहा है. इसके लिए ध्वजारोहण एवं भूमि पूजन बुधवार को किया गया है. यज्ञ अप्रैल माह में दो से 11 तारीख तक चलेगा़ यज्ञ के आयोजक अश्वमेध पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर जगत गुरु श्री श्री 1008 श्री स्वामी उपेंद्र पराशर जी महाराज ने कहा कि यज्ञ से कई लाभ होते हैं.बैकुंठपुर. प्रखंड के एकडेरवां गांव में केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को सुपन भगत की प्रतिमा का अनावरण किया. उसके बाद गिरिराज सिंह ने मांझा प्रखंड के दानापुर में 15 हजार मीटरिक टन की क्षमता के एफसीआइ गोदाम व धर्मकांटा का उद्घाटन किया़ इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश का विकास के लिए संकल्पित है. इस गोदाम के बनने से राशन के रखरखाव की उचित सुविधा मिलेगी.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तीन दिन तक अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. 19 जनवरी को सिरदला में आयोजित जनता दरबार में गिरिराज सिंह भाग लेगें. इस दौरान कई विभागों के अधिकारी भी जनता दरबार में मौजूद रहेंगे. 20 जनवरी को रजौली में एनएच मरम्मत कार्य का शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव भी साथ रहेंगे. उसके बाद 21 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आह्वान पर मानव श्रृखंला में भी भाग लेंगे. आपको बता दें कि बिहार में दहेजप्रथा और बाल विवाह के खिलाफ 21 जनवरी को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला बनने जा रही है.

यह भी पढ़ें-
शादी के बंधन में बंधते ही दूल्हा पहुंच गया जेल और दुल्हन पहुंच गयी…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें