29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, काठमांडू जा रहे थे 774 सिम बरामद, पढ़िए क्या है बंगाल कनेक्शन

गोपालगंज ने साइबर अपराध में इस्तेमाल होने वाले सिम कार्ड सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है दरअसल इन्हे नेपाल के काठमांडू ले जाया जा रहा था.

Bihar Crime news: गोपालगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने यूपी- बिहार के बलथरी चेक पोस्ट से कार सवार तीन अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से विभिन्न कंपनियों के 8 हजार 774 सिम कार्ड और 18 हजार 800 नेपाली करेंसी जप्त किया गया है. ये सभी नेपाल के काठमांडू से साइबर क्राइम ऑपरेट करते थे.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच अभियान चला रही थी. जांच के दौरान ही वेस्ट बंगाल नंबर की एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 8 हजार 774 विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड मिले, साथ ही 18800 नेपाली करेंसी जप्त किए गए. पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करते कार जप्त कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी है.

गिरफ्तार युवकों की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कलिया चौक थाना क्षेत्र के सुजापुर निवासी बेलाल शेख के 24 वर्षीय पुत्र मोहम्मद असमाउल शेख, ब्रोमोतोर निवासी रियाजुल शेख के पुत्र 34 वर्षीय मोहम्मद इकबाल हुसैन तथा मोसिमपुर निवासी बासेत का 39 वर्षीय पुत्र नूर आलम के रूप में किया गया है.

एसपी ने बताया कि दिल्ली से सिम कार्ड खरीद कर नेपाल लेकर जाने की सभी की तैयारी थी. कुछ सिमकार्ड एक्टिवेट है और कुछ नहीं है. पुलिस को मिले मोबाइल फोन में लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है. पुलिस इस गिरोह से जुड़े अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें