25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सात सौ से बढ़ा कर हर दिन चार हजार स्मार्ट मीटर लगाने का टारगेट

गया में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने के लिए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को सर्किल के सभी प्रमंडलों व मीटर लगाने वाली एजेंसी इंटेलिस्मार्ट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई.

गया.

गया में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने के लिए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को सर्किल के सभी प्रमंडलों व मीटर लगाने वाली एजेंसी इंटेलिस्मार्ट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई. बैठक में न सिर्फ स्मार्ट मीटर इंस्टाॅलेशन में अभी तक हुई प्रगति के विषय में बताया गया, बल्कि काम में तेजी लाने व उपभोक्ताओं को मीटर के फायदों से अवगत कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर भी जोर दिया गया. बीएसपीएचसीएल के सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल ने बताया कि गया सर्किल में कई जगह मीटर इंस्टाॅलेशन का काम बहुत धीमा चल रहा है. बैठक में इंटेलिस्मार्ट एजेंसी के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गयी कि इंस्टाॅलेशन कार्य में तेजी लाते हुए प्रतिदिन सात सौ मीटर से बढ़ा कर चार हजार स्मार्ट मीटर लगाया जाये. एजेंसी को अपने श्रमशक्ति को भी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा प्रमंडलों के अभियंताओं को लगातार जागरूकता अभियान चलाने को कहा गया. किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर अधिकारियों को उसका त्वरित निवारण करने को कहा गया. जमाल ने कहा कि सीएमडी संजीव हंस का सख्त निर्देश है कि जो भी उपभोक्ता मीटर नहीं लगवाएंगे, उन्हें बिलिंग साइकिल से हटा दिया जायेगा. गया सर्किल के अधीक्षण अभियंता संजय बैरियो ने बताया कि लोगों को स्मार्ट प्रीपेड मीटर के उपयोग व खासियत के बारे में पूरी जानकारी हो, इसके लिए घर-घर पंपलेट बांटे जा रहे हैं. साथ ही सभी बिलिंग सेंटर पर बैनर भी लगाये जा रहे हैं. इसके अलावा मानपुर, गोलपत्थर, पावर हाउस व बोधगया सहित अन्य जगहों पर भी यह अभियान चलाया जा रहा है. ताकि बिजली उपभोक्ता वहां से स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बारे में पूरी जानकारी ले सकें. साथ ही कई इलाकों में माइकिंग के जरिये भी उपभोक्ताओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि दो मई 2024 तक गया शहरी व ग्रामीण प्रमंडल में 16 हजार 259 स्मार्ट मीटर लगाये जा चुके हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें