25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में रामनवमी की शोभायात्रा में अबू धाबी के हिंदू मंदिर की झांकी होगी आकर्षण का केंद्र

श्रीरामनवमी पूजा सेंट्रल कमेटी की बैठक रविवार को धर्मसभा भवन में आयोजित हुई. बैठक में गया के सभी झंडा प्रभारी शामिल हुए. कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह ने कहा कि देश के 14 राज्यों के कलाकार इस बार शोभायात्रा की शोभा बढ़ायेंगे.

गया. श्रीरामनवमी पूजा सेंट्रल कमेटी की बैठक रविवार को धर्मसभा भवन में आयोजित हुई. बैठक में गया के सभी झंडा प्रभारी शामिल हुए. कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह ने कहा कि देश के 14 राज्यों के कलाकार इस बार शोभायात्रा की शोभा बढ़ायेंगे. वहीं अबू धाबी का हिंदू मंदिर की झांकी के आकर्षण का केंद्र होगा. शोभायात्रा में शामिल होने के लिए कई राज्यों से राम भक्त आ रहे हैं. 15 फुट के हनुमान जी का गदा व 12 फुट के हनुमान की मूर्ति भी शोभायात्रा में शामिल होगी. संगठन महामंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि जो भी समस्या झंडा प्रभारियों को हो रही है, उसे दूर करने के लिए जिला प्रशासन के साथ एक बैठक हो गयी है. प्रशासन के साथ एक बैठक और आयोजित होगी और जो समस्या सामने आ रही है, उसे भी दूर किया जायेगा. सभी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द अपने नगरों में भगवा पताखे से सजा दें. महिला राम भक्तों को योजना बना कर शामिल करने के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया गया. झंडा प्रभारियों ने कहा कि इस बार शोभायात्रा पूरी तरह हिंदू परंपरा के साथ निकलेगी. हाथी, घोड़ा, ऊंट, नगाड़ा, शंखनाथ भी शोभायात्रा की शोभा बढ़ायेंगे. साथ ही झारखंड की बैंड पार्टी भी शामिल होगी. मीडिया प्रभारी सूरज सिंह ने कहा कि अगली बैठक का आयोजन धर्म सभा भवन में 14 अप्रैल को किया गया है. बैठक में कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह, संगठन महामंत्री ओमप्रकाश सिंह, महामंत्री मणि लाल बारिक, मुक्तामणि, हिमांशु कुमार, मंडल सदस्य कौशलेन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष नवीन वर्मा, उपाध्यक्ष बबलू आर्या, मनीष सिंह, चंदन भदानी, प्रभारी नवीन कुमार, मुन्ना बजरंगी, शशि चौरसिया, रोहित भदानी, कमल बारिक, महिला संयोजिका सीमा सिन्हा, साकेत कुमार, मुन्ना सिंह, छोटू बारिक, देवरोत्तम कुमार, प्रशांत कुमार, ऋषिकेश गुर्दा व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें