1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. six more migrants returned from mumbai and gujarat found corona positive total number 59

मुंबई व गुजरात से लौटे छह और प्रवासी पाये गये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 59

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई व गुजरात से लौटे छह और प्रवासी पाये गये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 59
मुंबई व गुजरात से लौटे छह और प्रवासी पाये गये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 59

भभुआ : जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. खासकर पिछले 15 दिनों से लगातार प्रवासी कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं. गुरुवार को जिले में कोरोना के छह और नये मरीज मिले. उक्त सभी छह कोरोना पॉजिटिव मरीज भभुआ प्रखंड के मीरिया, महुआरी, कीरकला व खैरा गांवों के रहनेवाले हैं. पॉजिटिव पाये गये छह लोगों में पांच पुरुष व एक महिला शामिल हैं. सभी छह लोग मुंबई व गुजरात से कैमूर लौटे हैं. पॉजिटिव पाये गये उक्त सभी छह लोगों को लौटने के बाद गांव जाने से पहले कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था.

गुरुवार को 56 लोगों की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली, जिसमें छह लोग पॉजिटिव पाये गये. वहीं, उक्त छह लोगों को कोरेंटिन सेंटर से आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर भभुआ में शिफ्ट कर दिया गया है. सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार तिवारी ने छह नये पॉजिटिव मरीज पाये जाने की पुष्टि की है. सभी छह को शिवाय होटल के आइसाेलेशन सेंटर में इलाज के लिए कराया गया भर्तीगुरुवार को जिन छह प्रवासियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें तीन लोग मीरिया गांव के रहनेवाले हैं. ये गुजरात से लौटे हैं. मीरिया गांव के पॉजिटिव पाये गये तीन लोगों में एक 13 साल का बच्चा, एक 18 साल व 15 साल का युवक शामिल है.

वहीं महुआरी गांव से 14 साल का बच्चा, कीरकला से 25 साल का युवक व खैरा से 29 साल की महिला पॉजिटिव पायी गयी है. खैरा, कीरकला व महुआरी के रहनेवाले तीनों लोग मुंबई से लौटे हैं. छह में से दो लोगों को मुंबई व गुजरात से लौटने के बाद इटाढ़ी आइटीआइ कॉलेज में व चार लोगों को भूपेश गुप्त के पास बनाये गये कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी छह लोगों को सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ऋषिकेश जायसवाल द्वारा शिवाय होटल के आइसोलेशन सेंटर में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है. बुधवार को भी चार लोग पाये गये थे पॉजिटिवजिले में बुधवार को भी चार प्रवासी पॉजिटिव पाये गये थे. उक्त चारों भी मुंबई व गुजरात से लौटे थे. उक्त चार लोगों में तीन महुआरी के व एक रुपपुर-गोराईपुर का रहनेवाला युवक था. बुधवार को चार व गुरुवार को छह लोगों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 59 हो गयी है. 59 में 39 लोग अभी तक ठीक होकर घर जा चुके हैं. 20 लोग इलाजरत हैं. जिन 20 लोगों का इलाज चल रहा है, वे सभी प्रवासी हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें