1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. jawans be deployed in civil dress to keep a watch on liquor smugglers in bihar woman arrested with alcohol rdy

बिहार में शराब तस्करों पर निगरानी रखने के लिए सिविल ड्रेस में तैनात होंगे जवान,शराब के साथ महिला गिरफ्तार

होली त्योहार को लेकर 10 मार्च से ही रेलयात्रियों को लाइन लगाकर बैठने का काम शुरू किया जायेगा. नशे में हंगामा करते दो पकड़ाये, गया. सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने सोमवार की रात गांधी मैदान-महारानी पेट्रोल पंप के पास नशे में हंगामा करते दो युवकों ने गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शराब
शराब
फाइल फोटो

गया. होली पर्व शुरू होते ही शराब की ढुलाई तेजी से की जा रही है. हर दिन ट्रेनों से शराब पकड़ी जा रही है. इसी को मद्देनजर रखते हुए आरपीएफ व रेल पुलिस ने एक स्पेशल टीम गठित की है. यह टीम प्लेटफॉर्म, ओवरब्रिज, स्टेशन परिसर, रेलवे फाटक व ट्रेनों में घूम-घूम कर शराब तस्करों को पकड़ने का काम करेगी. इसकी निगरानी आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश व रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार करेंगे. इस टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह,जावेद इकबाल, आरपीएफ सब इंस्पेक्टर पूनम कुमार, मोनिका सिंह,सुभाष राम, जवान ज्योति कुमार, ममता कुमारी, आरक्षी अमित कुमार, राजीव कुमार सिंह सहित अन्य जवान शामिल है.

उक्त टीम तीन शिफ्टों में सिविल ड्रेस में गया रेलवे स्टेशन परिसर, ओवरब्रिज, रेलवे फाटक व गया रेलवे स्टेशन से गुजरने व खुलनेवाली ट्रेनों में छापेमारी अभियान चलायी. इस टीम में निगरानी आरपीएफ के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्र करेंगे. इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि होली त्योहार को देखते हुए गया रेलवे स्टेशन से खुलने व गुजरनेवाली ट्रेनों में शराब धंधेबाजों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जायेगा. यहीं नहीं, अन्य रेलवे स्टेशनों में पुलिस के सहयोग से छापेमारी की जायेगी.

होली त्योहार को लेकर 10 मार्च से ही रेलयात्रियों को लाइन लगाकर बैठने का काम शुरू किया जायेगा. नशे में हंगामा करते दो पकड़ाये, गया. सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने सोमवार की रात गांधी मैदान-महारानी पेट्रोल पंप के पास नशे में हंगामा करते दो युवकों ने गिरफ्तार किया. दोनों की पहचान गुरुआ थाने के चाल्होपुर गांव के रहनेवाले मोहम्मद एहसान व मोहम्मद अब्दुल कादिर के रूप में की. दोनों को रामपुर थाने में ब्रेथ एनेलाइजर से जांच की. दोनों के शराब पीने की पुष्टि हुई. दारोगा कमरे आलम खां के बयान पर सिविल लाइंस थानाध्यक्ष अवध किशोर ने दोनों के विरुद्ध केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की.

ट्रेन में शराब के साथ महिला गिरफ्तार

गया. रेल पुलिस की टीम ने मंगलवार को धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में छापेमारी कर शराब के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला की पहचान बुनियादगंज थाना क्षेत्र के पैंपुतर गांव के रहनेवाले शिव पासवान की पत्नी कारी देवी के रूप में की गयी है. इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि छापेमारी अभियान के दौरान 120 लीटर देसी शराब के साथ महिला को गिरफ्तार किया गया है. वहीं गंगा-दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन से 37 बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें