25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकरीद को लेकर बेहतर करें हर जगह सफाई व्यवस्था

मुख्य सफाई निरीक्षक बकरीद के मौके पर मुस्लिम बाहुल वार्डों व मस्जिदों के आसपास अच्छी सफाई कराएं. सफाई के बाद चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव करायेंगे. गांधी मैदान में भी बकरीद पर्व के अवसर पर नमाज अदा की जाती है.

गया. मुख्य सफाई निरीक्षक बकरीद के मौके पर मुस्लिम बाहुल वार्डों व मस्जिदों के आसपास अच्छी सफाई कराएं. सफाई के बाद चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव करायेंगे. गांधी मैदान में भी बकरीद पर्व के अवसर पर नमाज अदा की जाती है. इसको लेकर गांधी मैदान में भी सफाई, चूना, ब्लीचिंग का छिड़काव करायेंगे. इसके साथ ही गांधी मैदान के पास पानी टैंकर भी लगवायेंगे. उक्त बातें नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने सफाई की समीक्षा बैठक के दौरान गुरुवार को कही. उन्होंने कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. बकरीद पर्व को ध्यान में रखते हुए सभी हॉपर टीपर को दूसरी पाली में भी चलाया जाये. जल पर्षद कार्यपालक अभियंता नमाज अदा करने वाले स्थानों के साथ मस्जिद के आसपास पानी टैंकर लगवाना सुनिश्चित करेंगे. इसके लिए स्थान चिह्नित कर लें. बुडको से समन्वय स्थापित कर सुबह चार बजे पंपिंग केंद्र से जलापूर्ति सुनिश्चित करायेंगे. नगर आयुक्त ने कहा कि अभी हीट वेव को देखते हुए सफाई कर्मियों से सुबह तड़के व शाम में ही काम कराएं. मॉनसून अब आने वाला है अतः बचे हुए नाला-नाली की सफाई तीन चार दिनों में पूरी कर लें. नगर प्रबंधक को निविदा से कराये जा रहे नालों की सफाई का स्थल निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया. सभी कनीय अभियंता को निर्देश दिया गया कि सफाई में नाली स्लैब टूट गया हो, पहले लाल कपड़ा से मार्किंग कराते हुए अविलंब स्लैब मरम्मत कराएं. उन्होंने कहा कि सिल्ट का उठाव भी सफाई के बाद तुरंत कर लें. जिन नालों में मशीन लगाकर जल्द सफाई हो सकती है उसे पूरा करें. बैठक में उप नगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर, सिटी मैनेजर आसिफ सेराज, सफाई के नोडल अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिन्हा आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें