1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. coronavirus in bihar 40 people including two doctors of magadh medical in gaya corona positive six corona suspects died read bihar corona updates news

Coronavirus In Bihar : मगध मेडिकल कॉलेज में छह कोरोना संदिग्धों की मौत, दो डॉक्टर समेत 40 लोग मिले पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फोटो : सोशल मीडिया.

गया: मगध मेडिकल के दो डॉक्टरों समेत जिले में 40 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें मगध मेडिकल में छह व जिला में 34 लोगों की रिपोर्ट शामिल है. हालत गंभीर होने पर दो कोरोना पाॅजिटिव को मगध मेडिकल से पटना रेफर किया गया है. सिविल सर्जन डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 34 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें आरटीपीसीआर मशीन से 20 व ट्रूनेट से 14 की रिपोर्ट शामिल है.

कोरोना पॉजिटिव आये लोगों को आइसोलेट किया जा रहा

उन्होंने बताया कि जेपीएन अस्पताल में किट से दो लोगों की जांच की गयी. दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. कोरोना पॉजिटिव आये लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है. इधर, मगध मेडिकल आइसोलेशन वार्ड के नोडल अधिकारी डॉ एनके पासवान ने बताया कि मगध मेडिकल में एक पॉजिटिव समेत छह की मौत हुई है.

दो डॉक्टरों समेत छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

मंगलवार को अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. दोनों डॉक्टरों के अन्य परिजनों का सैंपल लिया जा रहा है. चार अन्य जो लेवल वन में भर्ती थे उन्हें लेवल टू में शिफ्ट किया गया है. उन्होंने बताया कि दो कोरोना पॉजिटिव की हालत बिगड़ती देख बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. तीन को जिला के आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है. नोडल अधिकारी ने बताया कि ट्रूनेट मशीन से जांच बंद कर दी गयी है. इसकी जगह पर रैपिड एंटिजन किट से जांच की जायेगी. ट्रूनेट से जांच के लिए 100 से अधिक सैंपल को नवादा, औरंगाबाद व जहानाबाद भेजा जा रहा है.

कोरोना संक्रमण की चपेट में अधिकारी

शेरघाटी. कोरोना संक्रमण की इंट्री शेरघाटी नगर पंचायत में हो गयी है. मंगलवार को कार्यालय के एक वरीय अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से नगर पंचायत व क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. नगर कार्यालय में कोरोना संक्रमण का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा शहरवासियों में भय का माहौल कायम हो गया है.

मगध मेडिकल अस्पताल में छह कोरोना संदिग्धों की मौत

गया. मगध मेडिकल अस्पताल में छह कोरोना संदिग्धों की मौत सोमवार की देर रात व मंगलवार की अहले सुबह हो गयी है. मगध मेडिकल के अधीक्षक डॉ हरिशचंद्र हरि ने बताया कि मगध मेडिकल कोविड अस्पताल में भर्ती लेवल टू व थ्री में छह कोरोना संदिग्धों की मौत हो गयी है. उन्होंने बताया कि मृतकों के शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत पैकिंग कर अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा रहा है. मरनेवालों में 49 वर्ष के पुरुष, 50 वर्षीय पुरुष, 72 वर्षीय महिला, 65 वर्षीय पुरुष, 75 वर्षीय पुरुष व 72 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. अस्पताल सूत्रों का कहना है कि एक दिन में छह की मौत के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है.हर कर्मचारी व मरीज के परिजन एक-दूसरे को एहतियात बरतने की बात कह रहे हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से अस्पताल को सैनिटाइज करने का काम जारी है. सोमवार की सुबह तक पिछले आठ दिनों में आठ लोगों की मौत हो चुकी थी. मंगलवार को नौवें दिन यह आंकड़ा 14 पहुंच गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें