26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाक्यमुनि कॉलेज : हड़ताल से परेशान हो रहे विद्यार्थी

बोधगया : शाक्यमुनि कॉलेज में पिछले एक सप्ताह से शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों की हड़ताल का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. कॉलेज में पठन-पाठन बंद है. इंटर के विद्यार्थियों का पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) शुरू नहीं हुआ है. इंटर के विद्यार्थी हर दिन कॉलेज आते हैं और हड़ताल के कारण निराश लौट जाते हैं. इंटर […]

बोधगया : शाक्यमुनि कॉलेज में पिछले एक सप्ताह से शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों की हड़ताल का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. कॉलेज में पठन-पाठन बंद है. इंटर के विद्यार्थियों का पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) शुरू नहीं हुआ है. इंटर के विद्यार्थी हर दिन कॉलेज आते हैं और हड़ताल के कारण निराश लौट जाते हैं.

इंटर पार्ट-वन का छात्र कुंदन कुमार, अंशु कुमार व विवेक कुमार आदि ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हुई है. पढ़ाई भी बंद है. छात्रों ने बताया कि सोमवार को कई छात्र कॉलेज पहुंचे और हड़ताल का विरोध किया. शाक्यमुनि कॉलेज शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि जब तक कॉलेज के प्राचार्य व सचिव को नहीं हटाया जायेगा, हड़ताल जारी रहेगी. इसके बाद सभी छात्र वापस लौट गये. हालांकि, छात्रों ने बोधगया-दोमुहान सड़क को जाम करने का भी मन बनाया, लेकिन पितृपक्ष मेले को देखते हुए ऐसा नहीं किया गया.

* गबन मामले की हो जांच

शाक्यमुनि कॉलेज शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि प्राचार्य डॉ अरविंद तिवारी पर कॉलेज की राशि का गबन का आरोप लगा है. इसकी जांच करायी जाये. जांच प्रक्रिया चलने तक प्राचार्य व सचिव भिक्खु प्रज्ञादीप को हटाया जाये. उन्होंने कहा कि कॉलेज के प्रवेश द्वार की चाबी सचिव को सौंप दी गयी है. सभी शिक्षक व कर्मचारी कॉलेज के बाहर हड़ताल पर बैठे हैं.

प्रधानाचार्य व सचिव के हटाये जाने तक कोई भी कर्मचारी कॉलेज में न तो प्रवेश करेगा और न ही कामकाज. संघ के महासचिव बबन पांडेय व सचिव लक्ष्मी शुक्ला ने बताया कि राशि गबन मामले की जांच करने में एमयू प्रशासन व जिला प्रशासन दोनों कोताही बरत रहा है. उन्होंने बताया कि जांच होने तक हड़ताल जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें