1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. former cm jitan ram manjhi support mukhiya and sarpanch in bihar before panchayat chunav 2021 avh

Bihar Panchayat Chunav 2021: मुखिया और सरपंच के समर्थन में उतरे जीतन राम मांझी, सीएम नीतीश से की ये मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'हम' के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
'हम' के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
File

Bihar Panchayat Chunav: बिहार में कोरोना क्राइसिस की वजह से पंचायत चुनाव पर खतरा मंडरा रहा है. बताया जा रहा है कि सरकार अभी मुखिया, सरपंच सहित अन्य पदों पर चुनाव नहीं कराएगी. वहीं चुनाव न होने की स्थिति में गांव की सत्ता का क्या किया जाए, इसपर लगातार मंथन जारी है. इसी बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी जनप्रतिनिधियों के पक्ष में उतर गए हैं.

जीतन राम मांझी ने सरकार से जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल बढ़ाने की मांग की है. इससे पहले, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और बीजेपी नेता राम कृपाल यादव भी कार्यकाल बढ़ाने की मांग कर चुके हैं. बता दें कि बिहार में 15 जून तक पंचायत जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल बचा है.

हम प्रमुख और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा, 'कई बार आपातकाल के दौरान लोकसभा के कार्यकाल को संविधान के आर्टिकल 352 के तहत बढ़ा दिया गया. कोरोना के आपात संकट को ध्यान रखते हुए नीतीश कुमार से आग्रह है कि पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल कम से कम 6 माह के लिए बढ़ा दिया जाए, जिससे ग्रामीण इलाक़े का विकास कार्य चलता रहे.'

बताते चलें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में करीब 2500 से अधिक नए केस मिले हैं. राजधानी पटना में सबसे अधिक 369 नए मरीज मिले हैं. कोरोना वायरस से एक दिन में 108 मरीजों की मौत हुई है. बिहार में कोरोना की वजह से 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं पंचायत जन प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून तक है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें