1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. epfo news more than 20 thousand epfo members of bihar may wait for his interest know how will credit extra interest money upl

EPFO News: बिहार के 20 हजार से ज्यादा EPFO सदस्यों को ब्याज के लिए अभी करना होगा इंतजार, मिलेगा अतिरिक्त पैसा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन
File

EPFO News: बिहार (Bihar) के 20 हजार से अधिक ईपीएफओ सदस्यों (EPFO Members) को ईपीएफ ( EPF) के ब्याज (Interest) के लिए अभी कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है. तकनीकी परेशानी के कारण इन सदस्यों के खाते में ब्याज का पैसा आने में दो-तीन सप्ताह का समय लग सकता है.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी कंपनी में अगर एक भी सदस्य के ईपीएफ खाते में कोई परेशानी है, तो सॉफ्टवेयर के जरिये उस पूरे संस्थान के कर्मचारियों का ब्याज उनके खातों में क्रेडिट नहीं हो पा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि यह समस्या केंद्रीय कार्यालय के स्तर का है. वैसे सॉफ्टवेयर में बदलाव को लेकर काम जारी है. उम्मीद है कि अगले दो-तीन सप्ताह में बचे हुए सदस्यों के खातों में भी ब्याज की रकम पहुंच जायेगी.

अधिकारियों की मानें तो अधिसूचना की अवधि से जितने भी दिनों की देरी तकनीकी परेशानियों से हुई है, उसका भी ब्याज खातों में क्रेडिट किया जायेगा. केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर 2020 को ईपीएफओ सदस्यों के खातों में वित्त वर्ष 2019-20 का ईपीएफ ब्याज देने का एलान किया था. EPFO एकाउंट में ब्याज इंटरेस्ट तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें