17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: वैशाली में ED की रेड, टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर छापेमारी

ED Raid in Vaishali: बिहार के वैशाली जिले में ED ने बड़ी कार्रवाई की है. टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय के घर रेड हुई है. शनिवार को ED ने यहां दबिश दी है.

ED Raid in Vaishali: बिहार के वैशाली जिले में ED ने टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय के घर छापेमारी की है. शनिवार को ED ने यहां दबिश दी है. बच्चा राय के आवास सहित उसके कॉलेज में भी रेड जारी है. बच्चा राय का वैशाली में आवास है. बताया जाता है कि इसके दो ठिकानों पर रेड चल रही है. भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित आवास में कड़ी सुरक्षा के बीच छापेमारी हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बच्चा राय पर किसी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है. बताया जाता है कि जमीन पर कब्जा कर भवन का निर्माण कराया जा रहा था. संपत्ति पर अवैध कब्जे को मुक्त कराने की भी पुलिस से गुहार लगाई गई थी. वहीं, ईडी ने इस मामले में अब कार्रवाई की है. बच्चा राय के ठिकानों पर रेड हो रही है. भगवानपुर टॉपर घोटाला प्रकरण में एक बार फिर ईडी की छापेमारी इंटर टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के विष्णु राजदेव टीचर्स ट्रेंनिंग कॉलेज, किरतपुर राजाराम, भगवानपुर, वैशाली एवं उसके निवास छापेमारी चल रही है.

आवास के साथ ही कॉलेज में हुई रेड

जानकारी के अनुसार बच्चा राय के ठिकानों पर आज सुबह ईडी की टीम पहुंची. पटना से यह टीम वैशाली में पहुंचकर रेड कर रही है. इसके आवास के साथ ही कॉलेज पर भी जांच जारी है. फिलहाल, ईडी की ओर से छापेमारी को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. आरोपी के आवास के आसपास पुलिस के बलों की तैनाती की गई है. बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. बता दें कि बच्चा राय के कॉलेज में फर्जीवाड़ा होता था. इसका खुलासा पहले ही किया गया था.

Also Read: बिहार में पहली बार ई- स्पोर्ट्स ओपन चैंपियनशिप का आगाज, ऑनलाइन भाग लेंगे खिलाड़ी, जानिए फायदे
बिहार बोर्ड ने रिजल्ट को किया था रद्द

साल 2016 में इंटर ऑर्टस की बिहार टॉपर रूबी कुमारी थी. यह वैशाली के भगवानपुर स्थित विशुन राय कॉलेज की छात्रा हुआ करती थी. रूबी अपने विषय का नाम तक ठीक से नहीं बता पा रही थी. उसने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिगल साइंस बताया था. साथ ही यह भी कहा था कि इसमें खाना बनाने के बारे में पढ़ाया जाता है. घोटाले के कारण दोबारा टेस्ट लिया गया था. इस टेस्ट में रूबी राय फेल हो गई थी. इसके बाद बोर्ड की ओर से रिजल्ट को रद्द कर दिया गया था.

(हाजीपुर से कैफ अहमद की रिपोर्ट.)

Also Read: बिहार: केके पाठक के औचक निरीक्षण से स्कूलों में मचा हड़कंप, हेडमास्टर का वेतन रोकने का आदेश, शिक्षक निलंबित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें