1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. watch hour did not increase at darbhanga airport airline started booking tickets asj

दरभंगा एयरपोर्ट पर वॉच आवर बढ़ा नहीं, विमानन कंपनी करने लगी टिकट बुकिंग

स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से दरभंगा-दिल्ली रूट पर फ्लाइट परिचालन का समय बदल-बदल के बताया जा रहा है. इससे टिकट बुक कराने वाले हवाई यात्रियों को परेशानी हो रही है. तीन अप्रैल को दिल्ली से दरभंगा आने के लिये तीन- तीन फ्लाइटों में बुकिंग शो कर रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
प्रभात खबर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं का अभाव तो है ही सूचनाओं का भी घोर अभाव है. विमानन कंपनियां यात्रियों की भीड़ देखकर नये शिड्यूल पर बुकिंग तो शुरू कर दे रही हैं, लेकिन एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया की ओर से दरभंगा एयरपोर्ट का मानक नहीं बदला जाता है. यही कारण है कि अब तक दरभंगा एयरपोर्ट पर वॉच आवर नहीं बढ़ाया गया है, लेकिन विमानन कंपनियों ने नये समय पर टिकट बुकिंग शुरू कर दी है.

यात्रियों को हो रही है परेशानी

स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से दरभंगा-दिल्ली रूट पर फ्लाइट परिचालन का समय बदल-बदल के बताया जा रहा है. इससे टिकट बुक कराने वाले हवाई यात्रियों को परेशानी हो रही है. तीन अप्रैल को दिल्ली से दरभंगा आने के लिये तीन- तीन फ्लाइटों में बुकिंग शो कर रहा था. पहली फ्लाइट के दिल्ली से प्रस्थान होने का समय सुबह 7.20 बजे शो कर रहा था. सुबह नौ बजे फ्लाइट को दरभंगा में लैड कर जाना था. लेकिन, अब समय बदल दिया गया है.

पहली फ्लाइट सुबह नौ बजे है

पैसेंजरों ने बताया कि प्रस्तावित तिथि से दो दिन पहले फ्लाइट का टाइमिंग चेक करने पर सुबह की कोई फ्लाइट दिल्ली से शो नहीं कर रहा था. साइट पर पहला विमान सुबह 7.20 बजे के बजाय सुबह नौ बजे दिखा रहा था. विदित हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से वायुयान के सुबह में परिचालन को लेकर वाच आवर बढ़ाना जरूरी है. अभी तक वाच आवर नहीं बढ़ाया गया है. मौजूदा स्थिति में दिल्ली से दरभंगा की पहली फ्लाइट सुबह नौ बजे है. दरभंगा एयरपोर्ट पर पहला विमान सुबह 10.45 बजे लैंड करता है.

सुबह की फ्लाइट शो करने पर खुश हो गये थे यात्री

यात्रियों ने बताया कि दिल्ली से सुबह 7.20 बजे उड़ान का समय देखकर वे लोग खुश हो गये थे. सुबह नौ बजे ही दरभंगा पहुंच जाने की यह खुशी थी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इस कारण सुबह की फ्लाइट बुकिंग कराने वाले यात्रियों को मायूसी के साथ परेशानी झेलनी पड़ी. पैसेंजरों ने कहा कि बुकिंग के मामले में निगरानी होनी चाहिए, ताकि यात्रियों को समय सारणी को लेकर परेशानी व असमंजस में नहीं फंसना पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें