1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. sanjay jha got emotional at the launch of darbhanga airport said dreams come true new doors of investment open asj

दरभंगा एयरपोर्ट के शुभारंभ पर भावुक हुए संजय झा, कहा, सपने हुए साकार, खुलेगा निवेश का नया द्वार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार का अभिवादन करते संजय झा
नीतीश कुमार का अभिवादन करते संजय झा
प्रभात खबर

पटना. जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने को भावुक क्षण बताया है. सोशल मीडिया पर जारी संदेश में उन्होंने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा का इंतजार आज खत्म हो रहा है. आज का दिन मेरे लिए वाकई भावुक करने वाला है. जब आप कोई बड़ा सपना देखते हैं, उसके लिए प्रयास करते हैं और वह अपने अंजाम तक पहुंच जाता है, तो इससे बड़ी खुशी कुछ नहीं हो सकती.

दरभंगा एयरपोर्ट शुरू से ही मेरे दिल के क़रीब रहा है. आज यह मिथिला के साथ-साथ बिहार के एक बड़े हिस्से को नई उड़ान देने जा रहा है. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री Narendra Modi, बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री Hardeep Singh Puri के प्रति आभार प्रकट करना चाहता हूं.

श्री झा ने इस मौके पर अरुण जेटली को विशेष तौर पर याद किया. उन्होंने लिखा है कि मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता हूं, दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर मेरे प्रयासों को आगे बढ़ाने में उनका सहयोग निरंतर मिला था.

संजय झा ने मिथिला नरेश और दरभंगा एयरपोर्ट के संस्थापक को भी विशेष तौर पर याद किया. उन्होंने कहा कि दरभंगा के महाराजा डॉ कामेश्वर सिंह की चर्चा किये बिना दरभंगा एयरपोर्ट का गौरवशाली इतिहास पूरा नहीं हो सकता है. दरभंगा में आजादी के पहले से ही अपना एयरपोर्ट था.

उन्होंने आगे लिखा है कि मैं दरभंगा सहित पूरे मिथिला की जनता को विशेष तौर पर धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हर परिस्थिति में मेरे ऊपर अपना भरोसा बनाये रखा. झा ने लिखा है कि मुझे खुशी है कि आज यह बड़ा सपना हकीकत में तब्दील हो रहा है. बिहार को दो एयरपोर्ट को मंजूरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई 'उड़ान' स्कीम के तहत मिली, लेकिन यह बिहार के किस शहर में बनेगा, यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को तय करना था, क्योंकि इसमें राज्य सरकार को भी कई स्तरों पर सहयोग करना था.

माननीय मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के लिए दरभंगा और पूर्णिया को चुना. मुझे विश्वास है, यह एयरपोर्ट केवल उड़ान भरने के लिए नहीं होगा, इसके जरिए मिथिला में उद्योग और निवेश के लिए भी माहौल बनेगा. यह एयरपोर्ट उत्तर बिहार के बड़े हिस्से में विकास को गति देगा. बिहार अगले पांच साल में विकसित राज्यों की कतार में शामिल हो, यह हम सबकी साझा कामना है. निश्चित रूप से इसमें दरभंगा एयरपोर्ट की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें