1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. no confidence motion rejected against mayor eight councilors did not reach special meeting in darbhanga bihar asj

मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, विशेष बैठक में नहीं पहुंचे आठ पार्षद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

दरभंगा : मेयर बैजयंती देवी खेड़िया के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शनिवार को खारिज हो गया. अविश्वास पर चर्चा व वोटिंग के लिये जिला परिषद सभागार में बुलायी गयी विशेष बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करनेवाले पार्षदों में आठ सदस्य नहीं पहुंचे. अंतिम समय में इन लोगों के पाला बदल लिये जाने से यह प्रस्ताव खारिज हो गया. इसके साथ ही मेयर की कुर्सी सुरक्षित हो गयी.

मालूम हो कि डिप्टी मेयर बदरुजमां की अध्यक्षता में आहुत इस विशेष बैठक में अविश्वास पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले 24 पार्षदों में से मात्र 16 पार्षद ही पहुंचे. इसमें आठ पार्षद पाला बदल मेयर के खेमे में शामिल हो गये. इधर मेयर ने भी बैठक खुद को अलग रखा. सनद रहे कि विक्षुब्ध पार्षदों द्वारा 17 अगस्त को कई आरोप लगाते अविश्वास लाया गया था. बैठक में उपस्थित पार्षदों में आधा दर्जन पार्षदों ने करीब एक घंटे तक बहस के माध्यम से सदन के समक्ष मेयर के खिलाफ आरोप गिनाये.

आरोपों को डिप्टी मेयर ने राजनैतिक करार देते हुये कहा कि सिद्ध करें. इधर, अविश्वास लाने वाले पार्षदों के सभागार से निकलने के कुछ मिनट बाद ही मेयर अपने पति सह राजद नेता ओम प्रकाश खेड़िया, पार्षदों तथा समर्थकों के साथ सभागार पहुंच गयी. इसके बाद जीत का जश्न शुरू हो गया. परिसर में ढोल बजने लगे. सभागार में छोटी सी बैठक कर नये नगर आयुक्त मणेश कुमार मीणा के साथ पार्षदों का परिचय कराया गया. इससे पूर्व एक-दूसरे को बधाई देते हुये माला पहनाकर मिठाइयां भी खिलायी गयी.

इसके उपरांत जुलूस की शक्ल में वाहनों के काफिला के साथ आतिशबाजी करते हुए मेयर समर्थक निगम कार्यालय तक पहुंचे. निगम सभागार में भी बैठक कर मेयर ने अविश्वास पर जीत को अपने साथ खड़े 31 पार्षदों की जीत बतायी. बैठक में पार्षदों के नहीं पहुंचने के मुद्दे पर विपक्षी पार्षदों ने मेयर पर धनबल का उपयोग कर पार्षदों को कोरेंटिन करने का आरोप लगाया. वहीं मेयर ने कहा कि काम की बदौलत 31 पार्षदों ने एकजुट होकर उन लोगों को पराजित कर दिया है.

विशेष बैठक में पहुंचे ये पार्षद : अविश्वास लगाने वाले 24 पार्षदों में से मात्र 16 पार्षद जिला परिषद सभागार में उपस्थित हुये. इसमें शंकर प्रसाद जायसवाल, भरत सहनी, मधुवाला सिन्हा, पूजा मंडल, निशा कुमारी, सुचित्रा रानी, पंडित वेद व्यास, देव कृष्ण झा, राजू पासवान, चंद्रकला देवी, परशुराम गुप्ता, बेला देवी, अनोखा देवी, मंजू देवी, जीनत प्रवीण, शीला देवी के नाम शामिल हैं.

अविश्वास जताने वाले ये रहे अनुपस्थित : अविश्वास पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले पार्षदों में से आठ पार्षद विशेष बैठक में नहीं पहुंचे. इसमें अमोला महतो, संजूला देवी, ममता देवी, इशरत जहां, मुन्नी देवी, शबाना खानम, अजय महतो, गीता देवी के नाम शामिल हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें