30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi In Bihar: लालू यादव पर पीएम मोदी ने आरक्षण को लेकर कही ये बात, देखें लाइव वीडियो…

PM Modi In Bihar Live बिहार के दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है

PM Modi In Bihar Live पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2007 में लालू प्रसाद मुस्लिमों को आरक्षण की मांग किया था. रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में भी मुसलमानों को कोटा देने की मांग की थी. मोदी ने लालू प्रसाद पर तंस कसते हुए कहा कि वे एससी, एसटी, ओबीसी का हक छिनकर मुस्लिमों को देना चाहते हैं. मोदी ने दरभंगा में आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण कटेगा तो यादव, कुर्मी जैसे समाज का हक भी बंटेगा. ऐसा हुआ तो पासवान, मुसहर, रविदास समाज के हक डाका डालने जैसा होगा. लेकिन, मोदी के रहते ऐसा नहीं हो सकता है.

पीएम नरेंद्र मोदी के दरभंगा आगमन को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट से सभास्थल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पांचवां बिहार दौरा है. पीएम दरभंगा से पहले जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया और मुंगेर में चुनावी रैली कर चुके हैं. दरभंगा लोकसभा सीट पर 13 मई चौथे चरण में मतदान होना है.दरभंगा लोकसभा सीट से बीजेपी के गोपालजी ठाकुर चुनाव मैदान में हैं.

नेहरू के विचारधारा को बदलना चाहती है कांग्रेस

संविधान की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर, राजेंद्र प्रसाद जैसे बड़े-बड़े विद्वानों ने लंबी चर्चा के बाद हमारा संविधान का निर्माण किया था. इस दौरान उन लोगों ने धर्म के आधार पर आरक्षण पर लंबी चर्चा करने के बाद उन लोगों ने तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता है. पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था.

कांग्रेस की साजिश में आरजेडी भी शामिल

लेकिन अब हमारे गरीब एससी, एसटी, ओबीसी का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है. यही कारण है कि कांग्रेस अब नेहरू की भावना के खिलाफ जा रही है. कांग्रेस दलित, आदिवासी और ओबीसी कोटे को कम करके धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण देने में लगी हुई है. कांग्रेस के इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है.

एम्स के निमार्ण में आ रही अड़चनें दूर होगी

प्रधानमंत्री ने दरभंगा में विकास की चर्चा करते हुए कहा कि आपके यहां पर विकास को गति दी गई है. एयरपोर्ट , रेलवे स्टेशन, अमृत भारत ट्रेन, आधुनिक सड़कें सभी तरफ विकास हो रही है. उन्होंने दरभंगा एम्स की चर्चा करते हुए कहा कि इससे जुड़ी सभी अड़चनों को भी दूर किया जा रहा है. आईटी पार्क की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इससे युवाओं के लिए नए अवसर पैदा होंगे. मिथिला में मखाना, लीची और आम खूब होता है, अच्छी सड़कों और इंफ्रास्ट्रक्चर से इनका एक्सपोर्ट दुनियाभर में बढ़ेगा.

गोपालजी ठाकुर के लिए मांगा वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दरभंगा के राज मैदान में बीजेपी प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय और जय श्रीराम के नारे के साथ की. राहुल गांधी पर पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक शहजादा दिल्ली में है तो दूसरा (तेजस्वी यादव) पटनाहै. एक पूरे देश को तो दूसरा बिहार को अपनी जागीर समझता है.

बिहार के लोगों के साथ बुरा हुआ

दरभंगा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोगों ने कोरोना काल में गलत किया था. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र समेत जिन राज्यों में इंडी गठबंधन की सरकार थी, वहां से बिहारी को भागा दिया. वहां पर लोगों ने बिहार के लोगों को बसों में बैठाकर बीच रास्ते में छोड़ दिया था. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी दरभंगा पहुंचने पर भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे से अपना भाषण की शुरुआत की.

ये भी पढ़ें..

Lok Sabha Election 2024: वैशाली से विजय तो मुजफ्फरपुर से अजय ने किया नामांकन…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें