DMCH ने विभागाध्यक्षों का वेतन रोका, नियमित रूप से गायब होने के बावजूद बन जाती थी उपस्थिति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : डीएमसीएच के चार विभागाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगा दी गयी है. इन विभागों में रडियोथेरेपी, मनोरोग, फिजियोथेरेपी व एनाटोमी विभाग के अध्यक्ष शामिल हैं. डीएमसी प्रशासनका कहना है कि विभागों से ये लोग नियमित रूप से गायब चल रहे हैं. ओपीडी व विभागों के निरीक्षण के दौरान इनकी अनुपस्थिति पायी जाती रही है. इसे लेकर डीएमसी प्रशासन द्वारा कई बार अल्टीमेटम भी दिया गया. विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण भी पूछा गया है. बावजूद ये लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे थे. अंतत: डीएमसी प्रशासन ने कड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के अनुसार, एकांउट विभाग को इन चार विभागाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगाने को लेकर निर्देशित कर दिया गया है. कहा गया है कि जब-तक संबंधित विभागाध्यक्ष विभाग में नियमित रूप से उपस्थिति दर्ज नहीं करते, प्रतिदिन प्राचार्य कार्यालय में ससमय उपस्थिति पंजिका नहीं भेजते, तब-तक यह आदेश जारी रहेगा.

गायब रहने पर भी बन जाती उपस्थिति : डीएमसीएच के कई विभागों के चिकित्सकों द्वारा गलत उपस्थिति भेजने की बात कही जा रही है. बताया जाता है कि कई चिकित्सक विभागों से अनुपस्थित रहते हैं, लेकिन प्राचार्य कार्यालय को गलत उपस्थिति भेजते हैं. पंजिका में अनुपस्थित डॉक्टर की भी उपस्थिति दर्ज रहती है. इसे लेकर डीएमसी कार्यालय अब सचेत हो गया है. ऐसे चिकित्सकों पर नजर रखी जा रही है. साक्ष्य मिलने पर ऐसे चिकित्सकों पर भी कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें